May 18, 2022

BJP नेता के घर मिला विस्फोटकों का जखीरा, 17 बोरा सफ़ेद पाउडर बरामद

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से लगे अभनपुर इलाके के गोबरा नवापारा नगर में पुलिस ने भाजपा नेता के घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. जानकारी के अनुसार भाजपा नेता श्रेयांश चौधरी के घर गोबरा नवापारा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापामार कार्रवाई की गई।  घर की तलाशी के बाद सामने स्थित अरिहंत कॉलोनी में श्रेयांश के कार गैराज में तलाशी ली गई. जहां 17 बोरा विस्फोटक पाउडर छिपाकर रखा गया था। 


इसकी जानकारी पुलिस ने उच्चाधिकारियों को दे दी गई. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने विस्फोटक पाउडर को जब्त करने के साथ-साथ श्रेयांश चौधरी के एक बेटे को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया. दोपहर 3 बजे तक सीएसपी अटल नगर के अलावा रायपुर से स्पेशल सेल और फॉरेंसिक टीम मौके पहुंच गई. फॉरेंसिक टीम ने पाउडर की तस्दीक करने के बाद उसका वजन कराया। 


फिलहाल, पाउडर कौन सा विस्फोटक है और कुल कितना किलो विस्फोटक बरामद हुआ है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. सीएसपी त्रिपाठी ने बताया कि कार्रवाई जारी है. बता दें कि श्रेयांश चौधरी, त्रिपुरा के वर्तमान राज्यपाल और रायपुर से सांसद रहे रमेश बैस के लंबे समय से प्रतिनिधि रहे हैं. श्रेयांश चौधरी का ग्राम दुलना में खदान और क्रशर मशीन है. जहां इस विस्फोटक का उपयोग किए जाने की जानकारी मिल रही है. बड़ी मात्रा में विस्फोटक पाउडर आबादी क्षेत्र में लोगों की नजरों से छिपाकर रखी गई थी. विस्फोटक की वजह से बड़ी घटना घट सकती थी।  

error: Content is protected !!