October 27, 2024

नकली होलोग्राम केस : ACB ने प्रिज्म होलोग्राफी कंपनी के अकाउंटेंट सुनील दत्त को किया गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नकली होलोग्राम मामले में EOW और ACB की टीम एक और कार्रवाई की है। एजेंसी ने प्रिज्म होलोग्राफी कंपनी के अकाउंटेंट सुनील दत्त को गिरफ्तार किया है। आरोपी सुनील दत्त ही नकली होलोग्राम नोएडा से रायपुर भेजता था।

आर्थिक अपराध अन्वेषण ने अपराध क्रमांक 04/2024, धारा 7, 12, भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम, 420, 467, 468, 471, 120बी. भादवि0 में डुप्लीकेट होलोग्राम के मामले गिरफ्तारी की है। आरोपी सुनील दत्त वर्ष 2019 से 2022 के बीच प्रिज्म कंपनी के नोएडा स्थित मुख्यालय में डुप्लीकेट होलोग्राम का लेखा-जोखा रखा जाता था. वह असली होलोग्राम के साथ छद्म तरीके से डुप्लीकेट होलोग्राम का परिवहन नोएडा से रायपुर करवाया जाता था। पूर्व में जप्त परिवहन में उपयोग में आने वाले इन्वाईस जिसमें डुप्लीकेट होलोग्राम की संख्या एवं अन्य विवरण होते थे, उस पर सुनील दत्त के हस्ताक्षर होते थे।

पूछताछ में मुख्य आरोपियों के साथ निकले संबंध
पूछताछ के दौरान इस बात की पुष्टि हुई है कि, सिंडिकेट के मुख्य आरोपी अनिल टुटेजा, अनवर ढेबर, अरूणपति त्रिपाठी के संलिप्तता में प्रिज्म होलोग्राफी के मालिक विधु गुप्ता द्वारा फर्जी होलोग्राम छत्तीसगढ़ स्थित डिस्टलरियों को उपलब्ध कराये गये थे। प्रकरण में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही जारी है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version