April 20, 2024

फर्जी पत्रकार गिरफ्तार : चैनलों के नाम से बिल बुक छपवा कर करता था वसूली

जगदलपुर।  देश के प्रतिष्ठित न्यूज चैनलों के नाम पर बिल बुक छपवा कर वसूली करने वाले एक आरोपी फर्जी पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फर्जी पत्रकार बकावंड ब्लॉक का रहने वाला हैं. पुलिस ने पकडे गये फर्जी पत्रकार से फर्जी आईडी, बिल बुक, सील बरामद किया है. पत्रकार राष्ट्रीय न्यूज चैनलों के नाम पर बिल बुक छपवा कर ग्राम पंचायतों में विज्ञापन की वसूली किया करता था. 


आरोप है कि फर्जी पत्रकार ने ना केवल बिल बुक के जरिए अवैध काम करता था. बल्कि फर्जी सील लगाकर राष्ट्रीय चैनलों को बदनाम करने की कोशिश भी कर रहा था. ग्राम पंचायत के पंच और सरपंचों को अपना शिकार बनाया करता था. उनसे विज्ञापन के नाम पर पंचायतों में बिल लगाकर जमकर वसूली कर रहा था.


जब अवैध तरीके से वसूली की जानकारी उक्त चैनलों के संभागीय प्रतिनिधियों को लगी तो थाना कोतवाली और बोधघाट में लिखित शिकायत की गयी. जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वसूली में संलिप्त नीलांबर सेठिया को गिरफ्तार किया है.


आरोपी नीलाम्बर के बताये अनुसार बिल बुक छापने वाले शेख माकिज उर्फ़ सोनू को भी हिरासत में लिया है. सोनू पर बिल बुक छपाने का आरोप है, पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया नीलांबर सेठिया के अन्य सहयोगी भी हैं. जो दल बनाकर इस तरह की अवैध उगाही का कार्य चरामा से लेकर कोंटा तक करते थे. आरोपी नीलांबर सेठिया विभिन्न पंचायतों में 16 लाख 80 हजार का बिल भेज कर वसूली में जुटा था. बोधघाट पुलिस ने आरोपी नीलांबर सेठिया के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. बिल बुक छापने वाले शेख माकीज पर कॉपीराइट एक्ट की तहत कार्रवाई की जा रही है. आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. 

error: Content is protected !!