March 29, 2024

शिक्षकों के रिक्त पदों में भर्ती के लिए फेडरेशन ने खोला मोर्चा : दी राज्य स्तरीय आंदोलन की चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 60 हज़ार से ज्यादा शिक्षा विभाग में रिक्त पदों में भर्ती को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन के आह्वान पर प्रदेश स्तरीय प्रदर्शन किया जा रहा है. फेडरेशन की ओर से समस्त शिक्षक संवर्ग को पदोन्नति, सहायक शिक्षा को समान वेतनमान और रिक्त पदों की पूर्ति की माँग की जा रही है. इस पर सभी जिला कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपा जा रहा है। राजधानी में प्रदेश अध्यक्ष राजेश चटर्जी की अगुवाई में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. मांगों की पूर्ति नहीं होने पर राज्य स्तरीय आंदोलन की चेतावनी दी गई। 


छत्तीसगढ़ प्रति शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष राजेश चटर्जी ने बताया कि आज प्रदेश स्तर पर सभी जिला कलेक्टरों को नियायपाती सौंपा गया है. उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में लगभग 60 हज़ार पद रिक्त है, इसकी पूर्ति के साथ समस्त शिक्षक संवर्ग को पदोन्नति एवं सहायक शिक्षकों समयमान वेतनमान देने की मांग की है। 


इस संबंध में पहले से मांग की जा रही है. शिक्षा मंत्री से लेकर विभागीय अधिकारी को ज्ञापन पहले भी सौंपा गया है. आज प्रदेश की स्त्तरीय मोर्चा खोला गया है. सभी जिला कलेक्टरों को ज्ञापन सौंपा जा रहा है, अगर इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन करेंगे, जिसकी ज़िम्मेदारी शिक्षा विभाग की होगी। 


वहीं कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष विजय झा ने बताया कि प्रदेश में प्राचार्य के 2828, व्याख्याता के 9622, प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक के 5715, उच्च वर्ग शिक्षक के 15,968 और प्रधानपाठक प्राथमिक के 20,678 रिक्त पद हैं, जिसे भरने की मांग की जा रही है। 

error: Content is protected !!