September 27, 2024

तिरूपति प्रसाद विवाद के बाद डोंगरगढ़ में खाद्य विभाग का छापा, प्रसाद का सैम्पल जांच के लिए भेजा

राजनांदगांव। शारदीय नवरात्र शुरु होने से पहले राजनांदगांव के जिला खाद्य एवं औषधि विभाग एक्शन मोड में है. तिरूपति लड्डू विवाद के बाद जिला खाद्य विभाग की टीम ने डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी मंदिर परिसर में सप्लाई किए जाने वाले प्रसाद की जांच शुरु कर दी है. जिला खाद्य एवं औषधि विभाग ने इलाइची दाना प्रसाद बनाने वाले राका गांव के एवन ट्रेडर्स पर छापा मारकतर प्रसाद का सैंपल जांच के लिए भेजा है.

प्रसाद का सैम्पल डांच के लिए भेजा : गुरुवार को डोंगरगढ़ ब्लॉक के राका गांव स्थित एवन ट्रेडर्स में जिला खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने छापा मारा है. यहां इलायची दाना प्रसाद का निर्माण किया जा रहा था, जिसे डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी मंदिर परिसर की दुकानों में सप्लाई किया जाता है. खाद्य विभाग के अधिकारियों ने छापा मारकर यहां से प्रसाद का सैम्पल इकट्ठा किया है, जिसे जांच के लिए भेजा गया है. गड़बड़ी पाए जाने पर अधिकारियों ने जरूरी कार्रवाई करने की बात कही है.

डोंगरगढ़ ब्लॉक के राका गांव में एवन ट्रेडर्स में छापा मार गया है. हमें सूचना मिली थी कि यहां से डोंगरगढ़ सहित कई धार्मिक स्थलों में इलायची दाने का सप्लाई किया जा रहा है. यहां प्रसाद के पैकेट में एक्सपायरी डेट अंकित नहीं की गई है. ऐसे में प्रसाद की गुणवत्ता जांच करना जरूरी है. यहां से प्रसाद का सैंपल जब्त किया है और जांच के लिए भेजा है. गड़बड़ी मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. : डोमेन्द्र ध्रुव, जिला खाद्य एवं औषधि अधिकारी, राजनांदगांव

डोंगरगढ़ मंदिर सहित अन्य शक्तिपीठों में जांच जारी : तिरूपति बालाजी मंदिर में मिलावटी प्रसाद मिलने के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार भी अलर्ट मोड पर है. प्रदेश सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें देवभोग के घी का ही उपयोग प्रसाद बनाने में किया जाने की बात कही गई है. राजनांदगांव के डोंगरगढ़ मंदिर और पाताल भैरवी मंदिर सहित अन्य शक्तिपीठों पर खाद्य एवं औषधि विभाग जांच पड़ताल कर रही है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version