September 20, 2024

खाद्य मंत्री दयालदास बघेल का सख्त रवैया, कहा – खराब चावल, गुड़-चना की सप्लाई करने पर होगी कार्रवाई

रायपुर। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री दयालदास बघेल ने नया रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ स्टेट सिविल सप्लाईज कार्पोरेशन लिमिटेड सभाकक्ष में जिला प्रबंधक एवं प्रभारी जिला प्रबंधकों की समीक्षा बैठक ली. उन्होंने समीक्षा बैठक में नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को चावल की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. मंत्री बघेल ने गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इस अवसर पर प्रबंधक संचालक केडी कुंजाम और नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

मंत्री दयालदास बघेल ने राज्य के सभी 33 जिलों के उचित मूल्य दुकानों में राशन का भण्डारण प्रत्येक माह निर्धारित समय में करने के लिए कहा, ताकि लोगों को समय पर चावल, शक्कर, गुड़, चना, नमक मिल सकें. सरगुजा और बस्तर क्षेत्र के दूरस्थ अंचल में गुड़ और चना की गुणवत्ता में गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि चावल की गुणवत्ता का परीक्षण करते समय शासन द्वारा निर्धारित मानक गुणवत्ता का पालन करें.

मंत्री बघेल ने कहा कि उचित मूल्य दुकान के माध्यम से लोगों तक अच्छे चावल पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है. चावल की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किए जाएंगे. समीक्षा बैठक में अधिकारियों की शंकाओं का भी समाधान किया गया.

error: Content is protected !!
Exit mobile version