April 24, 2024

Forbes List 2020: रोनाल्डो-मेसी को पछाड़ फेडरर बने दुनिया से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी

नई दिल्ली। दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर-1 का मुकाम हासिल कर लिया है. आपको बता दें कि वे सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पोजिशन हासिल की है. फेडरर ने दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर में से एक लियोनल मेसी को पीछे छोड़ा और सबसे अमीर खिलाड़ी बन गए. साथ ही ऐसा करने वाले स्विस खिलाड़ी फेडरर दुनिया के पहले टेनिस प्लेयर बन गए हैं। 


गौरतलब है कि शुक्रवार को जारी हुई विश्व के सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में रोजर फेडरर ने मेसी को पीछे छोड़ कर पहला स्थान हासिल कर लिया है. फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार, वो दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट बन गए हैं. उन्होंने 20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले फेडरर ने बीते एक साल में आठ अरब रपयों की कमाई कर ली है. वहीं, पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 7.94 अरब और मेसी ने 7.86 अरब की कमाई की है. इनके अलावा नेमार ने 7.22 अरब और अमेरिका के बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स ने 6.66 अरब रपये कमाए हैं। 


इसके अलावा महिलाओं की लिस्ट में पहले स्थान पर टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को पछाड़ा है. ओसाका ने एक साल में 2.82 अरब रुपयों और सेरेना ने 2.72 अरब रुपयों की कमाई की है। 

error: Content is protected !!