September 25, 2024

लिपस्टिक लगाने पर पहली महिला दफ्तेदार का ट्रांसफर, बिफरीं माधवी का अफसर को खत

चेन्नै। तमिलनाडु में एक हैरान कर देने का मामला सामने आया है। यहां ग्रेटर चेन्नै कॉरपोरेशन की पहली महिला दफ्फेदार (मार्शल) का ट्रांसफर कर दिया गया। आपको जानकर हैरान होगी कि महिला दफ्तेदार का ट्रांसफर सिर्फ इसलिए कर दिया गया क्योंकि वह काम पर लिस्पस्टिक लगाकर आई थी। महिला को बताया गया कि आधिकारिक कार्य के दौरान लिपस्टिक न लगाने के आदेश की उसने अवहेलना की है। दफ्तेदार का आरोप है कि उसे मेयर कार्यालय से बाहर कर दिया गया। दफ्तेदार का काम मेयर के औपचारिक दल के साथ चलना है।

एसबी माधवी, 50, को कथित तौर पर तबादला आदेश तब मिला जब उन्होंने मेयर आर प्रिया के निजी सहायक, शिव शंकर से पूछा कि उन्हें या किसी और को भी लिपस्टिक लगाकर काम पर जाने से रोकने का औचित्य क्या है?

माधवी ने दिया यह जवाब
माधवी ने शंकर के 6 अगस्त के ज्ञापन के जवाब में लिखा, ‘आपने मुझे लिपस्टिक न लगाने के लिए कहा था, लेकिन मैंने ऐसा किया। अगर यह अपराध है, तो मुझे लिपस्टिक लगाने से रोकने वाला सरकारी आदेश दिखाएं।’

माधवी ने कहा, ‘यह ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन है, और इस तरह के निर्देश मानवाधिकारों का उल्लंघन हैं। आपका ज्ञापन तभी मान्य होगा जब मैंने ड्यूटी के घंटों के दौरान काम नहीं किया।’ ज्ञापन में कर्तव्य की उपेक्षा, कार्य घंटों के दौरान काम पर नहीं आना और सीनियर्स के आदेशों की अवहेलना जैसे आरोपों का उल्लेख किया गया था। जब से माधवी को निगम के मनाली क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया है, तब से दफ्तेदार का पद खाली है।

क्या बोलीं मेयर प्रिया
डीएमके से मेयर प्रिया ने कहा कि चेन्नई में रिपन बिल्डिंग में महिला दिवस समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान एक फैशन शो में दफ्तेदार ने भागीदारी की, जिसके बाद इसकी आलोचना शुरू हुई। उन्होंने कहा कि यह बात उन्हें बताई गई थी। साथ ही, दफ़्तर ने मैट लिपस्टिक लगाई थी, जो बहुत आकर्षक थी। चूंकि मेयर के कार्यालय में अक्सर मंत्री और दूतावास के अधिकारी आते रहते हैं, इसलिए मेरे पीए ने उनसे ऐसे शेड्स न लगाने को कहा।

माधवी ने बयां किया दर्द
एससी समुदाय से मेयर पद पर आसीन होने वाली पहली महिला प्रिया हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि माधवी का ट्रांसफर इससे (लिपस्टिक लगाने से) संबंधित नहीं है। माधवी, जो एक सिंगल पैरेंट हैं, ने कहा कि दूर मनाली क्षेत्र की पोस्टिंग, मेरे लिए एक सजा की तरह है। यह पोस्टिंग मेरे और मेरे बच्चे के लिए सही थी क्योंकि अन्ना नगर, अंबत्तूर और वलसरवक्कम नज़दीक हैं।

error: Content is protected !!
Exit mobile version