June 16, 2021

स्वस्थ महिला ने कोविड पॉजिटिव बच्ची को दिया जन्म, डॉक्टर हैरान

वाराणसी।  उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक हैरान करने वाला मामला समाने आया है. यहां एक स्वस्थ महिला ने एक कोरोना पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया है. मामला बीएचयू (BHU) का हैं. अस्पताल में भर्ती चन्दौली निवासी महिला ने एक कोरोना पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया है. बता दें कि महिला को 24 मई को बीएचयू अस्पताल में एडमिट किया गया था. जहां महिला की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन पैदा हुई बच्ची की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (corona positive) आने से सभी लोग हैरान हैं

ऐसा होना है असंभव
इस बारे में बच्चे के पिता ने बताया कि हमें बच्चे को दिए जाने से पहले ही ऑपरेशन थिएटर में बच्ची की RTPCR जांच कराई गई थी, जहां 26 मई को परिणाम आया जिसमें बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने बताया कि हम स्वयं यह सोच कर हैरान हैं कि जब मेरी पत्नी निगेटिव थी तो बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आयी.

दोबारा जांच कराने की जरूरत
बीएचयू के एमएस प्रो. केके गुप्ता ने कहा है कि यदि मां संक्रमित होती है तो बच्चे के संक्रमित होने की संभावना होती है, लेकिन यह कोई दुर्लभ घटना नहीं है. परिणाम RTPCR परीक्षणों की विशिष्टता और संवेदनशीलता पर निर्भर करते हैं. मां और बेटी की पुनः कोरोना जांच कराए जाने की जरूरत हैं.

अब तक का पहला ऐसा केस
बता दें कि यह अब तक का पहला ऐसा मामला है, जहां मां के निगेटिव होने के बावजूद उसके गर्भ से जन्मी बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वयं डॉक्टर भी इस केस को देखकर के हैरत में है.

error: Content is protected !!