April 26, 2024

हाईकमान नाराज: पीसीसी चीफ दिल्ली तलब, महंत की नाराजगी से कांग्रेस में विस्फोटक हालात : उपासने

रायपुर।  पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के दिल्ली दौरे पर बीजेपी ने सवाल उठाया है। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा है कि कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा हैं।  नेताओं के बीच तलवारें खिंची हुई है. यही वजह है कि मोहन मरकाम आनन-फानन में बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के कांग्रेस हाईकमान के बुलावे पर दिल्ली हाजिरी लगाने गए हैं। 

सच्चिदानंद उपासने ने कहा है कि कांग्रेस बयानबाजी कर रही है कि निगम आयोग की नियुक्ति को ले कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम दिल्ली गये हैं लेकिन वास्तविकता यह है कि हाल ही में जांजगीर चांपा जिले में जिलाध्यक्ष पद पर हुई नियुक्ति से विधानसभा अध्यक्ष डाॅ.चरणदास महंत बेहद नाराज हैं।  महंत की पसंद को दरकिनार कर अध्यक्ष बनाये जाने के मामले में सियासी रार ठनी हुई है।  उपासने ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष और पीसीसी चीफ के बीच तनातनी यहां तक पहुंच गई है कि महंत ने मरकाम से कह दिया कि- तुम्हें प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर ही दम लूंगा।उपासने ने दावा किया है कि विधानसभा अध्यक्ष महंत और कोरबा सांसद ने आला कमान तक यह बात पहुंचाई थी, जिसके बाद ही मरकाम को आनन-फानन में दिल्ली हाजिर होने का फरमान सुनाया गया।

  बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ सरकार के वरिष्ठ मंत्री जन घोषणा पत्र को लेकर सरकार से नाराज चल रहे हैं, वहीं अब विधानसभा अध्यक्ष की नाराजगी से कांग्रेस में विस्फोटक हालात बनते नजर आ रहे हैं।  अब सबकी निगाहें आलाकमान पर जा टिकी है कि इस विवाद का अंत कैसे करेगी। 

error: Content is protected !!