January 16, 2021

मानव तस्करी मामला : कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे बोले – ‘दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई’

रायपुर।  अंतरराज्यीय मानव तस्करी मामले में भारतीय जनता पार्टी की पदाधिकारी गंगा पांडेय का कनेक्शन सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सियासत गरमा गई है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने गंगा पांडेय को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है. इसे लेकर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बीजेपी पर निशाना साधा है. 


रविंद्र चौबे ने कहा कि, ‘यह बड़ा अपराध है. इस तरह के अपराध छत्तीसगढ़ में बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे.’ उन्होंने कहा कि, ‘रमन सिंह ने न्यायिक जांच की मांग की थी, तो मेरा उनसे सवाल है कि भाजपा के पदाधिकारियों की उसमें संलिप्तता क्यों पाई गई है. यह गंभीर मामला है छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी का मामला उजागर हुआ है. शासन बहुत सख्ती से निपटेगा और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’


मानव तस्करी के मामले में 3 दिन बाद एक और गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने इस बार रायपुर निवासी बीजेपी नेत्री गंगा पांडे को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि गंगा ने 6 लोगों के लिए फ्लाइट बुक की थी, जिसके जरिए डोंगरगढ़ की युवती को हरियाणा तक ले जाया गया. गिरफ्तार नेत्री गंगा पांडे बीजेपी फाफाडीह मंडल की मंत्री रही है. उसे रायपुर के दुर्गानगर पंडरी से डोंगरगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने गंगा पांडे को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया है.


राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में अंतरराज्यीय मानव तस्करी के मामले में बीजेपी नेता गंगा पांडेय को पुलिस ने रायपुर के पंडरी से गिरफ्तार किया है. गंगा पांडे मानव तस्करी गैंग की लोकल मददगार थी. इसके जरिए राज्य की महिलाओं की तस्करी कर अपने गैंग के जरिए दूसरे राज्यों में भेजती थी. डोंगरगढ़ पुलिस पिछले कई दिनों से गंगा पांडे की तलाश में जुटी थी. इस मामले में महिला से पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं. इससे पहले भी डोंगरगढ़ पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 

error: Content is protected !!