November 28, 2020

हैवानियत : डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से दागा, आरोपी पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी के आदेश

बालोद।  छत्तीसगढ़ के बालोद जिलान्तर्गत सिवनी में आरक्षक अविनाश राय ने अपनी मकान मालकिन की डेढ़ साल की बच्ची को सिगरेट से दाग दिया था. आरोपी आरक्षक अविनाश राय के खिलाफ डीजीपी डीएम अवस्थी ने कार्रवाई का आदेश जारी कर दिए हैं. अवस्थी ने तत्काल आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार करने और सेवा से बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं. आरोपी ने नशे की हालत में डेढ़ साल की बच्ची को पापा न बोलने पर सिगरेट से दाग दिया था. 

मकान मालिक ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी. आरोप दर्ज होने के बाद से ही पुलिसकर्मी फरार है. बालोद थाने की टीम आरोपी को लगातार ढूंढ रही है. जानकारी के मुताबिक पुलिसकर्मी का स्थानांतरण बालोद रक्षित केंद्र से दुर्ग रक्षित केंद्र हुआ है. पुलिसकर्मी ने मकान मालकिन को कुछ पैसे उधार दिए थे. जिसकी वसूली के लिए वह घर आया हुआ था और वहीं रुक गया था.

शराब के नशे में उसने मकान मालकिन की डेढ़ साल की बेटी को उसे पापा कहने को कहा. जब बच्ची ने मना किया, तो पुलिसकर्मी ने बच्ची के शरीर को सिगरेट से दाग दिया. इसे देख जब बच्ची की मां बीचबचाव करने के लिए आई, तो अविनाश ने उनके साथ भी मारपीट की.

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के सदस्य यशवंत जैन से फोन पर जानकारी ली गई, तो उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी बाल संरक्षण आयोग तक पहुंची है. साथ ही हमने मामले की पूरी जानकारी के लिए पुलिस को पत्र भी लिख दिया है और इसमें धारा बढ़ाने की भी बात कही जा रही है. आयोग के सदस्य ने बताया कि यह काफी जघन्य अपराध है और पुलिसकर्मी को बर्खास्त करने के लिए भी पत्र लिखा जा रहा है. 

error: Content is protected !!