April 26, 2024

ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में इंडिया ने बनाए 336 रन, शार्दुल-सुंदर ने जड़े अर्धशतक

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के मैदान पर खेले जा रहे बार्डर-गावस्कर सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया की पहली पारी 336 रन पर समाप्त हुई. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 33 रन की बढ़त मिली. इंडिया की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 67 और वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रन की बेहतरीन पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने 57 रन खर्च करके पांच विकेट लिए.

इंडिया ने दूसरे दिन 62 रन पर दो विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया था. पुजारा और रहाणे की जोड़ी ने इंडिया के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया. लेकिन पुजारा 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद रहाणे भी 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

मयंक अग्रवाल ने 38 और पंत ने 23 रन की पारी खेली. इंडिया ने 6 विकेट 186 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन की जोड़ी मैदान पर जम गई. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच सातवें विकेट के लिए 118 रन की पार्टनरशिप हुई.

शार्दुल ठाकुर ने छक्का जड़कर अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया. सुंदर ने अपने डेब्यू मैच में फिफ्टी जड़ी. कमिंस ने शार्दुल को बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया को राहत दिलाई.

सैनी 5 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट गए. इसके बाद सुंदर भी 62 रन बनाकर आउट हो गए. सिराज को हेजलवुड ने बोल्ड कर इंडिया की पारी को 336 रन पर रोक दिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर हेजलवुड ने 58 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. स्टार्क और कमिंस को दो-दो विकेट मिले, जबकि लिएन एक बल्लेबाज को पवेलियन वापस भेजने में कामयाब रहे.

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लाबुशेन के 108 रन की बदौलत 369 रन बनाए थे.

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. ब्रिस्बेन टेस्ट के नतीजे से ही सीरीज का फैसला होगा.

error: Content is protected !!