March 29, 2024

इंटरस्टेट महिला चोर गिरोह: देश में घूम-घूम कर ज्वेलरी देखने के बहाने चोरी करने वाली दो सदस्य गिरफ्तार

रायपुर।  देशभर में घूम-घूम कर ज्वेलरी देखने के बहाने दुकान से चोरी करने वाली दो महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार महिला अंतरराज्यीय महिला चोर गिरोह के सदस्य हैं. कुछ दिन पहले कोतवाली थाना क्षेत्र सदर बाजार स्थित महावीर अशोका ज्वेलर्स में ज्वेलरी देखने के बहाने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान महिलाओं ने 5 लाख 50 हजार रुपए की जेवरात चोरी कर ली थी. इस गिरोह की एक और सदस्य पूनम यादव अब भी फरार है. जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. पुलिस ने दोनों महिलाओं को यूपी के कानपुर से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी महिला के नाम प्राची तिवारी और पुष्पा देवी है. आरोपी पुष्पा देवी और फरार आरोपी पूनम यादव रिश्ते में मां-बेटी हैं.

राजधानी रायपुर में लगातार चोरी, चाकूबाजी, मारपीट जैसे बढ़ते मामलों ने पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है. लेकिन ऐसे मामले में पुलिस को मिली सफलता से पुलिस अपनी वाहबाही लूट रही है. आए दिन शहर में ऐसे मामले देखने को मिलते रहते हैं जिसमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं का ग्रुप चोरी, मारपीट और नशा तस्करी जैसे अपराध में शामिल होती हैं. कुछ दिन पहले कोतवाली थाना क्षेत्र के सदर बाजार ज्वेलरी शॉप में ऐसे ही 3 महिलाएं ज्वेलरी खरीदने के नाम पर दुकान में घुसी थी. और दुकानदार को गुमराह कर 5 लाख 50 हजार की ज्वेलरी चोरी कर फरार हो गई. जिसके बाद दुकानदार ने कोतवाली पुलिस में एफआईआर कराया था.

पुलिस ने दुकान से चोरी के मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए दुकान के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. जिसमें तीनों महिलाओं के चेहरे साफ दिखाई दे रहे थे. पुलिस ने इस की पतासाजी करने के लिए अलग से टीम बनाई. टीम ने अलग-अलग जगह छापेमारी करने के बाद महिलाओं को यूपी के कानपुर से गिरफ्तार करने में सफल रही. वहीं अब भी इस गिरोह की एक महिला पूनम यादव फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने महिलाओं के पास से दस हजार रुपये नगद और दो मोबाइल फोन भी जप्त किए हैं.

error: Content is protected !!