April 20, 2024

जयंती: CM भूपेश बघेल और राज्यपाल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को किया नमन

रायपुर।  देशभर में आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई जा रही है. इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्यपाल अनुसुइया उइके समेत कई दिग्गजों ने उन्हें नमन किया है. बोस भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक थे. उन्होंने जनता में राष्ट्रीय एकता, बलिदान और सांप्रदायिक सद्भाव की भावना जगाई. इस दिन को देश प्रेम के रूप में मनाया जाता है.

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि स्वतंत्रता संग्राम के महानायक और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125वीं जयंती पर कोटि-कोटि नमन. बघेल ने अपने संदेश में लिखा कि नेताजी ने आजादी की लड़ाई को नई दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. नेता जी ने ‘‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा‘‘ जैसे फौलादी नारों से अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों का आह्वान कर उन्हें जागृत किया. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि नेताजी ने आजाद हिंद फौज का गठन कर स्वाधीनता आंदोलन को मजबूती प्रदान की है. भारत की स्वतंत्रता के लिए किए गए संघर्ष और अमूल्य योगदान के लिए नेताजी सदा याद किए जाएंगे.

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने भी ट्वीट कर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें नमन किया है. अनुसुइया उइके ने ट्वीट कर लिखा है कि नेताजी के अभूतपूर्व संगठन क्षमता, निष्ठा और नेतृत्व के अद्भुत गुण के लिए वे हमेशा याद किए जाएंगे. उनके विचार और आदर्श हमारे लिए धरोहर की तरह हैं. वे हम सबके लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेंगे. 

error: Content is protected !!