April 26, 2024

कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे के साथी शशिकांत की पत्नी का ऑडियो वायरल

कानपुर।  कानपुर मुठभेड़ के मुख्य आरोपी और एसटीएफ एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के साथी शशिकांत पांडे की पत्नी मनु पांडे का एक आडियो सामने आया है. इसमें वह पूरी घटना की जानकारी किसी परिचित को फोन पर बता रही हैं. शशिकांत की पत्नी इस ऑडियो में बता रहीं हैं कि विकास दुबे, उसके साथियों और आसपास के लोगों ने मिलकर पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है। 

पुलिस ने सोमवार को शशिकांत को गिरफ्तार किया और मंगलवार को एडीजी लाॅ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. पुलिस ने शशिकांत की निशानदेही पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 कारतूस बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस ने इंसास राइफल व कारतूस भी बरामद किए हैं. वहीं अब ऑडियो वायरल होने के बाद मुठभेड़ में ग्रामीणों की भी मिलीभगत की बात सामने आ रही है.

वहीं मनु पांडे ने बताया कि मुठभेड़ के दिन उन्होंने हिस्ट्रीशीटर के भाई दीपू की पत्नी अंजली को फोन करके घटना की जानकारी दी थी. मुन ने बताया कि उन्होंने फोन छिपा देने को बोला था लेकिन मैंने फोन को पुलिस को सौंप दिया.

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दो जुलाई को पुलिस की टीम रात को हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी. इस दौरान उसने अपने साथियों के साथ पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ होने लगी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी दो बदमाशों को मार गिराया था. वहीं विकास दुबे अपने साथियों को साथ फरार हो गया था.

error: Content is protected !!