February 25, 2021

कर्नाटक : चिक्कबल्लापुर में जिलेटिन ब्लास्ट से 6 की मौत; PM मोदी ने जताया दुख, CM ने दिए जांच के आदेश

बेंगलुरु। कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में सोमवार की रात जिलेटिन ब्लास्ट के चलते छह लोगों की मौत हो गई है जबकि एक घायल है. यह घटना चिक्कबल्लापुर के हीरेनगवल्ली गांव में हुई है. राज्य के गृह मंत्री बसावराज बोम्मई ने मंगलवार को दुर्घटनास्थल का दौरा किया.राज्य के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने जिला इंचार्ज मंत्री और सीनियर अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इस घटना की व्यापक जांच कराए और इसके जिम्मेवार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा- “कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में हादसे के चलते जान-माल के नुकसान से दुख पहुंचा है. घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.”

कर्नाटक के खान एवं भूविज्ञान मंत्री मुरुगेश निरानी ने कहा- चिकबल्लापुर के हीरेनगवल्ली में विस्फोट से हुए मौत के चलते दुख पहुंचा है. शिमोगा विस्फोट के बाद ऐसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार इस घटना की जांच कराएगी और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

कर्नाटक के खान मंत्री ने आगे कहा- “चिक्कबल्लापुर में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हुई जबकि एक घायल है. यह घटना बड़ी संख्या में विस्फोटक एक जगह रखने के चलते हुई है. राज्य के गृह मंत्री बसावराज बोम्मई ने घटनास्थल का दौरा किया है.”

error: Content is protected !!