October 5, 2024

अधिकारियों के आदेश हड़बड़ी में गडबड़ी वाले… मुजफ्फरनगर नेमप्लेट विवाद पर बीजेपी नेता नकवी की तीखी पोस्ट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा की तैयारियां तेज हैं। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं और रास्ते तय किए जा रहे हैं। इस बीच मुजफ्फरनगर पुलिस ने सभी दुकानदारों और रेहड़ी-पटरी वालों को अपनी दुकानों के आगे नाम की प्लेट लगाने का आदेश दिया है, जिससे विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। पुलिस के निर्देश के बाद किसी ने अपने ठेले पर ‘आरिफ आम वाला’ तो किसी ने ‘निसार फल वाला’ लिखकर टांग दिया है। विपक्षी दल इस आदेश को लेकर यूपी सरकार और पुलिस पर निशाना साध रहे हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी सोशल मीडिया पर इस आदेश की आलोचना की है। उनका यह पोस्ट मुजफ्फरनगर में जारी हुए इसी आदेश के संदर्भ में है। नकवी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में लिखा, ‘कुछ अति-उत्साही अधिकारियों के आदेश हड़बड़ी में गडबड़ी वाली अस्पृश्यता की बीमारी को बढ़ावा दे सकते हैं. आस्था का सम्मान होना ही चाहिए, पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए. जनम जात मत पूछिए, का जात अरु पात. रैदास पूत सब प्रभु के,कोए नहिं जात कुजात।’

उधर कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहता। इसके लिए रूट तय करने के साथ ही पुलिस बल की तैनाती भी की जा रही है। हालांकि, पुलिस के इस फरमान को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कुछ लोग इसे सुरक्षा के लिहाज से जरूरी कदम बता रहे हैं, तो वहीं कुछ इसे अनावश्यक बता रहे हैं।

error: Content is protected !!
Exit mobile version