September 20, 2024

वायनाड पहुंचने से पहले केरल की स्वास्थ्य मंत्री हुईं हादसे की शिकार, अस्पताल में भर्ती

मल्लपुरम। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का बुधवार को मल्लपुरम जिले में एक्सीडेंट हो गया। वीना जॉर्ज की कार मलप्पुरम के मंचेरी में एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई। इस एक्सीडेंट में केरल की स्वास्थ्य मंत्री को मामूली चोटें आई हैं। उनके बाएं हाथ में चोट लगी है और उन्हें इलाज के लिए मंचेरी मेडिकल कॉलेज में लाया गया।

स्वास्थय मंत्री भूस्खलन प्रभावित जिला वायनाड दौरे पर जा रही थीं। इस दौरान उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ। वह वायनाड भूस्खलन में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों और घायलों से मिलने जा रही थीं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि वीना जॉर्ज को मामूली चोटें आई हैं और फिलहाल उनका इलाज चल रह है।

300 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त

बता दें कि वायनाड जिले में भूस्खलन की घटनाओं में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बचावकर्मी मलबे में दबे लोगों की तलाश में जुटे हैं, जिससे मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि भूस्खलन के बाद मुंडक्कई और चूरलमाला इलाकों में 180 से अधिक लोग लापता हैं और 300 से ज्यादा मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

मलबे में दबे लोगों की तलाश जारी

सेना, नौसेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के बचाव दल मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रहे हैं। भूस्खलन की घटनाएं मंगलवार को तड़के 2:00 बजे से 4:00 बजे के बीच हुईं, जिससे अपने घरों में सो रहे लोगों को बचने का मौका नहीं मिल पाया। वायनाड जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार देर रात जारी आंकड़ों के अनुसार, नीलमबुर और मेप्पडी से करीब 30 मानव अंग भी बरामद किए गए हैं।

error: Content is protected !!
Exit mobile version