January 16, 2021

केरल की स्वास्थ्य मंत्री शैलजा ‘लीडर ऑफ द ईयर’ के लिए चयनित

तिरुवनंतपुरम।  केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा को ‘वोग इंडिया लीडर ऑफ द ईयर’ चुना गया है. केरल के अभिनेता दुलकर सलमान ने वोग इंडिया वूमन ऑफ द ईयर पुरस्कारों की घोषणा करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बडे़ गर्व की बात है. 


दुलकर ने कहा कि मंत्री शैलजा केरल के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए गौरव हैं. दुलकर ने पुरस्कार की घोषणा फेसबुक पर वुल इंडिया के शेयर किए गए एक वीडियो के जरिए की. उन्होंने कहा, महिला जो लोगों को प्रभावित करती हैं, जिनका विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान है, उन्हें वोग मैगजीन का वूमन ऑफ द ईयर पुरस्कार दिया जाएगा. फैशन और जीवनशैली पर आधारित पत्रिका वोग ने भारत में हाल ही में प्रकाशित संस्करण में उन्हें कवर पेज पर जगह दी थी.

मंत्री के.के. शैलजा ने कहा कि वह पुरस्कार उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों को समर्पित करती हैं, जिन्होंने कोविड-​​19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सहयोग किया. नर्स रेशमा मोहनदास को भी पुरस्कार के लिए चुना गया है. उन्हें कमला राममोहन, पायलट स्वाति रावल और रिचा श्रीवास्तव चब्रा के साथ वोग इंडिया वारियर ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया जाएगा.दुनियाभर की मीडिया ने कोविड रोकथाम और देखभाल में केरल स्वास्थ्य विभाग के कार्य पैटर्न पर रिपोर्ट और विश्लेषणात्मक लेख प्रकाशित किए थे. स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने संयुक्त राष्ट्र के पैनल चर्चा में भी भाग लिया था. शैलजा ने स्थिति पर नियंत्रण किया और केरल को मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया. दो साल पहले केरल के उत्तरी जिले में घातक निप्पा वायरस के प्रकोप से निपटने में भी शैलजा की काफी तारीफ हुई थी. 

error: Content is protected !!