October 6, 2024

लूट नहीं सके तो ड्राइवर को मार डाला, झारखंड के 3 आरोपी गिरफ्तार

०० ट्रक लेकर भाग रहे थे आरोपी, रास्ते में चाकू से ड्राइवर का गला रेता  

रायपुर| रायगढ़ जिले में 24 जून की रात को हुई ड्राइवर की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है, तीन लोगों ने मिलकर उसका चाकू से गला रेत दिया था जिसके चलते उसका जान गई थी। तीनों ने मिलकर उसका ट्रक लूटना चाहा था। वह गाड़ी लेकर भाग भी रहे थे मगर रास्ते में ड्राइवर की नींद खुल गई इसके बाद तीनों ने उसे मार दिया वहीं ट्रक का डीजल भी खत्म हो गया जिसके कारण तीनों ड्राइवर को मारने के बाद भाग गए थे। अब पुलिस ने तीनों को पकड़ा है, तीनों झारखंड के रहने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक चक्रधरनगर थाना क्षेत्र के  तिलगा घाट में 24 जून की रात को एक अधेड़ उम्र के शख्स का शव मिला था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी। तब शव की पहचान संतोष कुमार दुबे(55) के रूप में हुई थी। वह बिहार का रहने वाला था। वो यहां रायगढ़ में ट्रांसपोर्टर महेश शर्मा की ट्रक चलाता था। इस मामले में पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। महेश शर्मा ने बताया था कि उसकी गाड़ी इन दिनों आयरन गोली लोड कर एक कंपनी से दूसरे कंपनी में भेजना का काम कर रही थी।

इस केस में पुलिस ने संतोष कुमार के पहचान वाले लोग और कई और ड्राइवर से पूछताछ की थी। पूछताछ में पुलिस एक व्यापारी तक भी पहुंची थी। उसी व्यापारी ने पुलिस को बताया था कि कुछ समय पहले उसके पास 3 शख्स आए थे। जो आयरन गोली बेचने की बात कर रहे थे। मगर मैंने उन्हें मना कर दिया था। बाद में वे वहां से निकल गए थे। ये पता चलने के बाद पुलिस ने मामले में जांच और तेज की। जिस ट्रक के ड्राइवर का शव मिला था। उसमें भी आयरन गोली ही लोड थी। इसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर खुर्शीद आलम(32), मो. नदीम अंसारी(25) और सद्दाम(29) को हिरासत में लिया था। तीनों को उस दिन तिलगा घाट के आस-पास भी देखा गया ता। इन्हीं ने व्यापारी से भी आयरन गोली बेचने की बात की थी।

पूछताछ में तीनों ने बताया कि हमें पैसों की जरूरत थी। इसलिए हमने आयरन गोली लूटने का प्लान बनाया था। हमारा मकसद था कि ट्रक लूटकर अच्छे पैसे कमा लेंगे, खुर्शीद को नदीम और सद्दाम ने झारखंड से कट्‌टा लेकर बुलाया था। दोनों ने उसे गोरखा के एक किराए के मकान में रखा था। सद्दाम और नदीम पहले ही रायगढ ़में ट्रक चलाने का काम कर रहे थे। तीनों का पता था कि यदि बड़ी मात्रा में आयरन गोली लूट लिया जाए तो उनका काम आसान हो जाएगा। इसी मकसद से उन्होंने उस व्यापारी से भी बात की थी कि यदि वह आयरन गोली उस दे देंगे तो कितना पैसे मिल जाएंगी। उस व्यापारी के बयान के बाद ही तीनों पकड़े गए हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version