September 20, 2024

जन्माष्टमी पर छत्तीसगढ़ में’ड्राई डे’ घोषित, निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर प्रदेश में ‘ड्राई डे’ घोषित किया है. यानी कि 26 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर शराब की ब्रिकी नहीं होगी. राज्य शासन ने ड्राई डे को लेकर आदेश जारी कर दिया है. वहीं निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ड्राई डे घोषित होने के बाद कृष्ण जन्माष्टमी के दिन पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी. इतना ही नहीं इस दौरान अनियमितता पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

सीएम का ऐलान- ‘निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई’
सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर 26 अगस्त को सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में ‘शुष्क दिवस‘ घोषित किया गया है. उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रदेश में स्थित समस्त देशी-विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानें, होटल, बार, क्लब एवं भांग की फुटकर दुकानें बंद रहेंगी. निर्देश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

दही हांडी प्रतियोगिता के लिए सीएम साय ने दी शुभकामनाएं
बता दें कि हाल ही में भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के साथ सार्वजनिक दही हांडी उत्सव समिति गुढ़ियारी, रायपुर के पदाधिकारियों और सदस्यों ने सीएम से मुलाकात की थी. सदस्यों ने भगवान श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर 27 अगस्त को आयोजित होने वाले भव्य दही हांडी प्रतियोगिता के बारे में बताया. इस दौरान सीएम विष्णु देव साय ने समिति के सदस्यों को सफल आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!