March 29, 2024

पेड़ में तेंदुआ : वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, ग्रामीणों का लगा मज़मा

राजनांदगांव।  जिले के छुईखदान ब्लॉक अंतर्गत रामपुर गांव में दोपहर बाद अचानक तब हड़कंप मच गया, जब लोगों ने तालाब के किनारे झाड़ियों के पीछे छुपे तेंदुए को देखा।  तेंदुए को आसपास देखते ही दहशत का माहौल पैदा हो गया।  जिसके बाद लोग तत्काल मौके से भाग निकले और वन विभाग को पूरी घटना की सूचना दी।  सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम तेंदुए का रेस्क्यू करने के लिए मौके पर पहुंची हुई है। 

प्रत्यक्षदर्शी लोगों के मुताबिक रामपुर के तालाब के किनारे कुछ लोग नहाने पहुंचे थे, जहां झाड़ियों पर से किसी जानवर के होने की आहट सुनाई दी।  इसके बाद लोगों ने मौके पर आसपास तलाशी ली तो पता चला कि एक तेंदुआ झाड़ी के पीछे छुपा हुआ है।  लोगों ने तेंदुए को देखते ही मौके से भाग निकलना ही उचित समझा।  आनन-फानन में इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई, जहां वन विभाग की टीम मौके पर रेस्क्यू करने के लिए पहुंची हुई है।  बताया जा रहा है कि जंगल से लगे होने के कारण तेंदुआ बस्ती की ओर भटक कर आ गया है, हालांकि अब तक तेंदुए ने किसी को हानि नहीं पहुंचाया है। 

वन विभाग की टीम तेंदुए का रेस्क्यू करने में जुटी है. मौके पर लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ देखते हुए तेंदुआ पेड़ पर चढ़ गया है. जहां से उसे नीचे उतारने की लगातार कोशिश की जा रही है. वन विभाग के अधिकारियों ने खैरागढ़ वन मंडल से इसके लिए मदद भी मांगी है।  

error: Content is protected !!