March 29, 2024

मरवाही उपचुनाव: अमित जोगी ने लिखा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र, कहा ‘जोगेरिया’ रोग से ग्रसित हैं CM

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। मरवाही विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दोनों राष्ट्रीय पार्टियों ने लगभग अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. JCC(J) जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) की ओर से प्रत्याशी अमित जोगी होगे या नहीं इस पर फिलहाल संशय बरकरार है. अमित जोगी के चुनाव लड़ने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. अमित जोगी लगातार क्षेत्र में प्रचार और जनसंपर्क कर रहे हैं। 


अमित जोगी ने एक खुले पत्र की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक खुला पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि आप मरवाही चुनाव जीतने के लिये क्षेत्र में शाल, कंबल शराब , पायल ,सोने की बाली , बकरा, बर्तन ,1-1 वोटों के लिए 15 हजार रुपए और अन्य सामान बांट रहे हैं. हमारी पार्टी में जितने लोग नहीं थे, उससे भी ज्यादा लोगों का आपने कांग्रेस में प्रवेश करा लिया है. इसके बावजूद आप चुनाव को लेकर इतने चिंतित क्यों हैं. क्यों आप मुझे चुनाव लड़ने से रोकना चाहते हैं.


मरवाही विधानसभा की बात की जाए तो यह सीट अजीत जोगी की थी. उनके निधन के बाद से खाली है. राजनीतिक तौर पर गौर किया जाए तो अमित जोगी और अजीत जोगी दोनों ने ही इस सीट से बड़ी जीत दर्ज की है. अजीत जोगी का गृहग्राम जोगीसार भी क्षेत्र में मौजूद है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां सीट जीतने के लिए जोरदार प्रयास कर रहीं हैं. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के इस सीट से चुनाव लड़ने की खबरें थी. लेकिन अब तक पार्टी की ओर से इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.


अमित जोगी लगातार क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहें हैं. लोगों का भरपूर सपोर्ट भी उन्हें मिल रहा है. अमित जोगी ने आशंका जताई थी कि किसी लंबित मामले को सामने लाकर सरकार उनके निर्वाचन पत्र को ही खारिज करवा देगी, ताकि अमित मरवाही के मैदान में उतर ही ना पाए. बता दें अमीत जोगी पर जन्म स्थान को लेकर एक मामला फिलहाल लंबित है. बीजेपी नेता समीरा पैकरा की ओर से मामला दर्ज कराया गया था. अमित जोगी ने कांग्रेस की ओर से मरवाही की सीट पर चुनाव लड़कर 46,260 वोटों से समीरा पैकरा को हराया था. यह सीट अब तक जोगी परिवार का सबसे सुरक्षित सीट माना जाता रहा है.


अमित जोगी ने भूपेश बघेल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भूपेश बघेल पहले मुझसे और मेरे पिता से ‘जोगेरिया’ रोग से ग्रसित थे. उनके निधन के बाद से अब मेरी मां और मेरे बेटे की मां के जोगेरिया रोग से ग्रसित हो गए हैं. अमित ने कहा कि भूपेश बघेल को करोना वैक्सिंग के साथ ‘जोगेरिया’ की वैक्सीन भी लेनी चाहिए. 

error: Content is protected !!