April 26, 2024

मरवाही उपचुनाव : विधायक धर्मजीत सिंह का आरोप CM भूपेश बघेल के इशारे पर काम कर रहा प्रशासन

फ़ाइल फोटो

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। मरवाही उपचुनाव में जेसीसी(जे) के प्रत्याशी अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त होने के बाद जोगी कांग्रेस ने न्याय यात्रा की बात कही थी, लेकिन जेसीसी(जे) की सभा और न्याय यात्रा को प्रशासन ने अनुमति नहीं दी. जिसपर जोगी कांग्रेस के विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 


धर्मजीत सिंह ने कहा कि चुनाव के दौर में दिवंगत अजीत जोगी की फोटो को प्रशासन ने मरवाही क्षेत्र के हर घर से निकाला. साथ ही उनकी फोटो को भी जलाया गया. इन बातों से साबित होता है कि शासन-प्रशासन के लोगों में अजीत जोगी के प्रति कितनी नफरत है. वहीं अमित जोगी का नामांकन निरस्त करने और हाई पावर कमेटी के द्वारा जाति प्रमाण पत्र निरस्त करने को लेकर भी धर्मजीत ने शासन-प्रशासन को आड़े हाथों लिया.


धर्मजीत सिंह ने कहा कि छानबीन समिति कोई न्यायालयीन कमेटी नहीं है. यह अधिकारियों की एक कमेटी है. जिसका सीधा नियंत्रण मुख्यमंत्री और सरकार के हाथ में है. सीएम के कहने पर ही मरवाही उपचुनाव के लिए अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त किया गया. वहीं क्षेत्र में लगातार मंत्रियों के दौरे को लेकर भी धर्मजीत सिंह ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.


धर्मजीत ने कहा कि आचार संहिता का हवाला देकर आम जनों को जांच पड़ताल से गुजरना पड़ता है. यह सभी नियम दूसरों के लिए है. प्रदेश के मंत्री आए दिन इस क्षेत्र में दौरा कर रहे हैं. यह सभी मंत्री अपनी गाड़ियों में पैसा लेकर आ रहे हैं. इनकी सभी गाड़ियों को चुनाव आयोग को चेक करना चाहिए, लेकिन सरकार के अधिकारियों और निर्वाचन अधिकारियों में इतनी हिम्मत नहीं है कि मंत्रियों की गाड़ियों को चेक कर सकें. मरवाही क्षेत्र में एंबुलेंस से शराब की बोतलें और साड़ियां बांटी जा रही है. 

error: Content is protected !!