April 25, 2024

मरवाही उपचुनाव : अपनी सीमाएं लांघ रहे हैं मोहन मरकाम – रेणु जोगी

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस की जीत की राह में जोगी कांग्रेस अभी भी रोड़ा बनी हुई है. जोगी कांग्रेस भले ही चुनाव की दौड़ से बाहर है, लेकिन जोगी परिवार अब मरवाही उपचुनाव में जनता से न्याय की गुहार लगा रही है. डॉ. रेणु जोगी खुद न्याय यात्रा निकाल अपने बेटे अमित और बहु ऋचा जोगी की जाति और नामांकन निरस्त करने को लेकर मरवाही के मतदाताओं से मिल रही हैं. इसकी शिकायत कांग्रेस ने चुनावी पर्यवेक्षक को जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से की है. 

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम जोगी परिवार पर सीधे आरोप लगा रहे हैं कि इस इलाके में बीते 19 सालों से अजीत जोगी और जोगी परिवार का कब्जा रहा. उन्होंने मरवाही की जनता को बंधक बनाकर रखा. जोगी परिवार ने फर्जी आदिवासी बनकर मरवाही की जनता को बेवकूफ बनाने काम किया. आदिवासियों का हक मारने का काम किया.

वहीं जोगी कांग्रेस की मुखिया और कोटा विधायक डॉक्टर रेणु जोगी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अपनी सीमाएं लांघ रहे हैं. वह एक ऐसे व्यक्ति पर आरोप लगा रहे हैं, जो अब इस दुनिया में नहीं है. यह उनका अपमान है. भारतीय संस्कृति कहती है कि जब व्यक्ति इस दुनिया में नहीं रहता उसके विरोध में अनर्गल बातें नहीं की जाती है, लेकिन पीसीसी चीफ लगातार अजीत जोगी का अपमान कर रहे हैं.


रेणु जोगी ने कहा कि जब आप किसी को सम्मान नहीं दे सकते तो आप अपमान भी नहीं कर सकते. रेणु जोगी ने कहा कि वे इसकी शिकायत निर्वाचन अधिकारी और पर्यवेक्षक से करेंगी. उन्होंने कहा कि वे अपनी वेदना को सार्वजनिक करना चाहती हैं. बिना अनुमति के न्याय यात्रा निकालने के आरोप पर रेणु जोगी ने कहा कि लोकतंत्र में यात्रा निकालकर अपनी बात रखने का अधिकार सभी को है. 

error: Content is protected !!