April 25, 2024

घूसखोरी की आरोपी SDM के वेडिंग कार्ड पर संदेश – इतना ही लो थाली में, व्यर्थ ना जाएं नाली में; 21 फरवरी को लौटना होगा जेल

जयपुर। राजस्थान के दौसा जिले में सड़क निर्माण करने वाली कंपनी से 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने की आरोपी RAS पिंकी मीणा की 16 फरवरी को बसंत पंचमी पर शादी है। पिंकी के होने वाले जीवनसाथी राजस्थान न्यायिक सेवा के अफसर हैं। एसीबी ने 13 जनवरी को दौसा जिले में बांदीकुई एसडीएम रहते हुए पिंकी मीणा को घूस के आरोप में गिरफ्तार किया था।

इसके बाद पिंकी मीणा 29 दिन तक जयपुर की महिला जेल में न्यायिक अभिरक्षा में रहीं। शादी होने पर हाईकोर्ट ने 10 फरवरी को पिंकी को 10 दिन की अंतरिम जमानत दी है। शादी के बाद 21 फरवरी को पिंकी को कोर्ट में सरेंडर करना होगा। इसके बाद 22 फरवरी को उनकी जमानत को लेकर फिर से सुनवाई होगी।

रिश्वत केस में फंसी पिंकी मीणा के विवाह के निमंत्रण कार्ड पर कोरोना और अन्न को लेकर सामाजिक जागरुकता का संदेश दिया गया है। इसमें सबसे पहले कार्ड पर सभी आगंतुकों से मास्क लगाकर आने और सभी कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है। इसमें लिखा है कि दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी। इसके अलावा जूठन नहीं छोड़ने और अन्न व्यर्थ नहीं करने का संदेश देते हुए लिखा है कि “उतना ही लें थाली में, व्यर्थ ना जाएं नाली में”

रिश्वत केस में दौसा के तत्कालीन एसपी, एक दलाल और एसडीएम हो चुके हैं गिरफ्तार पिंकी के अलावा एसीबी ने दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल को भी पांच लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक दलाल नीरज मीणा को गिरफ्तार किया। उसकी पूछताछ में हुए खुलासों के बाद एसीबी ने दौसा के तत्कालीन एसपी आईपीएस मनीष अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। ये सभी जेल में बंद हैं। एसीबी मामले की जांच कर रही हैं।

error: Content is protected !!