September 21, 2024

CG VIDEO : घर में 28 साल बाद चमत्कार, जमीन से निकला खौलता पानी, हाथ लगाने से डर रहे लोग…

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिलान्तर्गत भिलाई के वार्ड 38 में प्रेमा देवी का घर है. उनके घर से अचानक बोर में खौलता हुआ गर्म पानी आ रहा है. पानी इतना गर्म है कि आपके हाथ तक जल जाएं. प्रेमा देवी ने बताया कि उन्होंने 28 साल पहले अपने घर मे बोर कराया था. बोर कराने के बाद हमेशा ही ठंडा और मीठा पानी आता था, लेकिन 15 दिन पहले अचानक से अचानक से बोर में गर्म पानी आने लगा. घर वाले ने सोचा की बरसात का समय है. इसलिए गरम पानी आ रहा होगा, लेकिन लगातार गर्म पानी के आने का सिलसिला जारी रहा और धीरे-धीरे वह इतना गर्म पानी इतना ज्यादा गर्म होने लगा कि हाथ और पैर तक जलने लगे.

किसी को कुछ समझ नहीं आया तो घर वालों ने पानी जांचने वाले व्यक्ति को बुलाया. पानी जांचने वाले टेक्नीशियन ने पानी का सैंपल लेकर उसे चेक किया. चेक करने के बाद उन्होंने घर वालों से कहा कि पानी पीने लायक है. पिया जा सकता है लेकिन पानी गर्म क्यों आ रहा है इस पर टेक्नीशियन में कुछ भी जवाब घर वालों को नहीं दिया. जिसके बाद से अब कुछ लोग इसे दिव्या चमत्कार भी मान रहे हैं.

इलाके के लोग मान रहे चमत्कार
घर के ठीक सामने एक मंदिर भी है मंदिर होने के कारण लोगों का यह कहना है कि यह जब यह चमत्कार है इसलिए गरम पानी आ रहा है. अब यहां मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले पानी देखने के लिए भी आ रहे हैं. घर वाले परेशान हैं. क्योंकि उन्हें पानी ठंडा करके इस्तेमाल करना पड़ रहा है. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा है. उन्हें डर लगा रहता है कहीं बच्चे जल न जाएं.

भू वैज्ञानिक ने बताई ये वजह
इस मामले पर भू वैज्ञानिक अमित प्रकाश मुलतानिया ने बताया कि पानी काफी गर्म आ रहा है. इसका एक कारण ये भी हों सकता है कि ये इलाका लाइम स्टोन बेल्ट पर है. हो सकता है कि लाइम स्टोन में कई बार कैल्शियम हाई हो जाता है. इसलिए भी पानी गर्म आता है. सल्फर और कैल्शियम को कोई मिलता हैं तो समझ आएगा. इसके साथ ही हम दूसरे पहलू पर भी गौर फरमा रहे हैं उसके बाद ही कोई नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version