October 28, 2024

मुश्किल में मिस इंडिया निकिता पोरवाल, ताज पहनकर महाकाल मंदिर जाने पर पुजारी ने उठाई उंगली

उज्जैन। फेमिना मिस इंडिया चुनी गईं उज्जैन की निकिता पोरवाल मुश्किल में फंस गई हैं. रविवार को उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आई निकिता पोरवाल को मंदिर के पुजारी ने आड़ों हाथ लिया है. मंदिर पुजारी ने निकिता को मंदिर प्रांगण में ताज पहनकर आने पर सवाल उठाए हैं.

महाकाल मंदिर पुजारी ने निकिता पोरवाल को मिस इंडिया का ताज पहनकर मंदिर में प्रवेश को अनुचित करार दिया है. मिस इंडिया पोरवाल की हरकतों पर आपत्ति जताते हुए पुजारी ने कहा कि उनकी इस हरकत से अवंतिका के राजा भगवान महाकाल की मर्यादा का उल्लंघन हुआ है.

फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में विजेता चुनी गईं इंदौर की निकिता पोरवाल
गौरतलब है 2024 फेमिना मिस इंडिया चुनी गईं निकिता पोरवाल ने उज्जैन ही नहीं, पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है. विजेता चुने के बाद निकिता पोरवाल लगातार यात्रा कर रही हैं. इसी क्रम में रविवार को निकिता उज्जैन पहुंची और महाकाल के दर्शन के लिए मिस इंडिया का ताज पहनकर मंदिर पहुंच गई, जिसकों लेकर विवाद पैदा हो गया है.

ताज पहनकर महाकाल के मंदिर में प्रवेश को पुजारी ने बताया मर्यादा का उल्ल्ंघन
महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि भगवान महाकाल अवंतिका के राजा माने जाते हैं और उनके सामने किसी भी व्यक्ति को सिर पर पगड़ी, टोपी या ताज पहनकर जाने की अनुमति नहीं है, क्योंकि इससे मंदिर की मर्यादा का उल्लंघन होता है.

उज्जैन पहुंची निकिता पोरवाल का गृहनगर में खास तरीके से स्वागत किया गया
इससे पहले, रविवार को उज्जैन पहुंची मिस इंडिया चुनी गईं निकिता पोरवाल का उनके गृहनगर में खास तरीके से स्वागत किया गया. मिस इंडिया उज्जैन शहर पहुंची तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. घर पहुंचकर परिजनों का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. उसके बाद बाबा महाकाल का आशीर्वाद के लिए महाकाल मंदिर गई, लेकिन मिस इंडिया का ताज पहनकर महाकाल का दर्शन के लिए जाना उनको भारी पड़ गया है.

error: Content is protected !!
Exit mobile version