September 20, 2024

MLA की गिरफ्तारी : आधीरात किया गया रायपुर जेल शिफ्ट, समर्थकों का हंगामा देख जेल प्रहरी ने तानी 303

रायपुर। भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को देर रात रायपुर सेंट्रल जेल में दाखिल कराया गया. इस दौरान केंद्रीय जेल परिसर के बाहर देवेंद्र यादव के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई थी, जिसके चलते पुलिस को बड़ी संख्या में बल तैनात करना पड़ा. देवेंद्र यादव के जेल में दाखिल होने से पहले समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की तो वहीं विधायक ने फिर से संविधान की किताब दिखाई. बता दें कि शनिवार को बलौदाबाजार हिंसा मामले में देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने देर रात देवेंद्र यादव को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

शनिवार सुबह करीब 10 बजे से ही बलौदाबाजार पुलिस कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के सेक्टर 5 स्थित निवास पर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी. विधायक के गिरफ्तारी का विरोध करने बड़ी संख्या में समर्थक एकजुट हुए और जमकर नारेबाजी की. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया. वहीं गिरफ्तारी से पहले विधायक देवेंद्र यादव ने कार के ऊपर चढ़कर सीना ठोका और सतनाम का झंडा लहराया. इसके साथ ही देवेंद्र यादव ने संविधान की किताब लहराते हुए अपने समर्थकों का आभार जताया. साथ ही कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

बता दें कि बलौदाबाजार में कानूनी प्रक्रिया के बाद रात 12:00 बजे के बाद उन्हें रायपुर जेल लाया गया। जहां उनके समर्थकों और पुलिस से जमकर धक्का-मुक्की हुई। ऐसे में एक समय ऐसा आया कि, जब जेल प्रहरी ने कार्यकर्ताओं पर बंदूक तान दी।

विधायक देवेंद्र यादव को जब पुलिस लेकर आई तो कार्यकर्ता नारे लगा रहे थे कि, देखो देखो कौन आया शेर आया शेर आया…। कार्यकर्ताओं की भीड़ हटने को राजी नहीं थी। तक़रीबन 50 की संख्या में कार्यकर्ता जेल बिल्डिंग के मेन एंट्रेंस गेट तक जा पहुंचे। तब वहां खड़े प्रहरी ने अपनी सर्विस 303 रायफल निकाली और जोर से हटो कहकर कार्यकर्ताओं के सामने तान दी। एक पल को ये देख वहां मौजूद पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ता दोनों हड़बड़ा गए थे। जब वे गेट के अंदर जाने लगे तो इससे पहले उन्होंने कार्यकर्ताओं को समझाया और फिर फ्लाइंग किस देकर वह भीतर चले गए।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version