April 25, 2024

बीजेपी और जोगी परिवार पर मोहन मरकाम का तीखा हमला, बोले- मरवाही की जनता बेहाल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही।  मरवाही उपचुनाव को जीतने के लिए कांग्रेस ने एड़ी-चोटी का दांव लगा दिया है. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम मरवाही में धुंआधार रैलियां कर रहे हैं. मरकाम बुधवार को अपनी 43वीं सभा के दौरान ग्राम गिरारी पहुंचे. मंच से मरकाम ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व कार्ड खेलते हुए 15 सालों तक प्रदेश की सत्ता पर रही. बीजेपी की सरकार ने राम नाम जपना, पराया माल अपना की तर्ज पर काम किया. वोट मांगने के समय पर राम का नाम लेकर सामने आती थी लेकिन सत्ता में आने के बाद भगवान राम के लिए कुछ भी नहीं किया. 

पीसीसी चीफ ने कहा कि हमने राम वन पथ गमन मार्ग बनाया. उन्होंने बीजेपी के साथ-साथ अमित जोगी पर भी तीखा प्रहार किया. 19 साल तक क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले जोगी परिवार ने हमेशा मरवाही की उपेक्षा की है.राजभवन और शासन के बीच हो रहे विरोधाभास के बारे में मोहन मरकाम ने मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में जहां-जहां विपक्षी पार्टी शासन कर रही हैं. केंद्र सरकार उनको अस्थिर करने का प्रयास कर रही है. उनकी बातों को नहीं सुना जाता है. विधानसभा सत्र बुलाना राज्य सरकार का अधिकार है. लेकिन केंद्र सरकार के दबाव में राजभवन उसे प्रभावित कर रहा है. 

अमित जोगी के पत्र के सवाल पर मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद से जोगी परिवार ने मरवाही की जनता को बंधक बनाकर रखा हुआ है. वोट यहां का लेते रहे और राजनीति रायपुर और दिल्ली में बैठकर करते. मोहन मरकाम ने अमित जोगी के उस बयान का भी जवाब दिया है जिसमे अमित ने मोहन मरकाम को चिट्ठी लिखकर कहा था कि मोहन मरकाम मरवाही की जनता को धमका रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा कि हम किसी को धमकाने का काम नहीं करते. हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि मरवाही की जनता अब फर्जी आदिवासियों से मुक्त हो गई है. कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करें.  

error: Content is protected !!