September 20, 2024

MP : सागर हादसे पर CM मोहन का बड़ा एक्शन; कलेक्टर, SP और SDM हटाए गए, CMHO सस्पेंड, धार्मिक आयोजन के मुख्य आयोजक समेत 3 गिरफ्तार

भोपाल/ सागर। मध्य प्रदेश के सागर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत के मामले में सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। जिले के कलेक्टर, एसपी और SDM को हटा दिया गया है। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को निलंबित कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ धार्मिक आयोजन कराने वाले मुख्य आयोजक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

सागर के शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत को लेकर सीएम डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, आज सागर जिले के शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, एसपी एवं एसडीएम (रहली) को हटाने हेतु निर्देशित किया है। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर में पदस्थ डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जा रहा है।

मानसून पूर्व भी प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया था, पुनः सभी को निर्देशित कर रहा हु कि इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशील रहे, उपयुक्त उपाय और तत्परता से काम करे, भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो।

वहीं दूसरी ओर पुलिस ने भी इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है। धार्मिक आयोजन के मुख्य आयोजक संजू पटेल, सह आयोजक शिव पटेल और मकान मालिक मुलु पटेल को आरोपी मानते हुए गिरफ्तार किया गया है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version