March 29, 2024

एमआर और दवा दूकान संचालक चला रहे थे नशे का रैकेट, प्रतिबंधित सिरप के साथ 4 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

रायपुर।  पुलिस ने नशीले सिरप के अवैध कारोबार से जुड़े 4 लोगों को पकड़ा है। इनमें पेशे से मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव और मेडिकल शॉप चलाने वाला एक दुकानदार भी शामिल है। रायपुर में पिछले लंबे वक्त से ये मेडिकल सर्विस की आड़ में नशे का कारोबार कर रहे थे। पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ रखा है। गुरुवार एक इनपुट के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी की। छापे की कार्रवाई में 500 बोतल नशीली सिरप मिली और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

रायपुर की सायबर सेल की टीम को पता चला कि खमतराई इलाके का रहने वाला सुरेश जायसवाल कुछ लोगों को कोडिन फास्फेट बेच रहा है। यह एक प्रतिबंधित सिरप है। कुछ लोग नशे के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। सुरेश जायसवाल के बारे में पता लगते ही टीम खमतराई पहुंची। सादे कपड़ों में पुलिस की टीम सुरेश की तलाश में निकली उसे पकड़ने में टीम कामयाब रही। सुरेश ने बताया कि उसने गुढ़ियारी के पहाड़ी चौक के पास मां दुर्गा मेडिकल स्टोर से यह सिरप खरीदे हैं।

इसके बाद टीम गुढ़ियारी पहुंची। इस मेडिकल स्टोर के संचालक हरीश साहू से पूछताछ की गई। इसके पास से भी सिरप मिली। जब टीम ने हरीश से जानकारी निकाली तो पता चला उसे ये सिरप कुंजी लाल ठाकरे से लिया है। टीम ने ठाकरे को पकड़ा। ठाकरे ने बताया कि हलवाई लाइन के रहने वाले दीपक खण्डेलवाल से उसने सिरप लिया। दीपक पेशे से एमआर है। पुलिस के मुताबिक सिरप बनाने वाली कंपनियों से संपर्क कर दीपक नशे का यह सामान ला रहा था और सप्लाई कर रहा था। टीम अब चारों से इनके दूसरे साथियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

error: Content is protected !!