April 24, 2024

छत्तीसगढ़ ACB और EOW की नई टीम तैयार, गृह विभाग के 21 जवान ब्यूरो में पदस्थ

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने एंटी करप्शन ब्यूरो और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की नई पदस्थापना की है।  इसे नए एसीबी प्रमुख आरिफ शेख की नई टीम के रूप में देखा जा रहा हैं। राज्य शासन द्वारा गृह विभाग के 21 अधिकारियों-कर्मचारियों की सेवाएं गृह विभाग से प्रतिनियुक्ति पर लेते हुए उन्हें एंटी करप्शन ब्यूरो और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में पदस्थ किया गया है। 


सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक गृह विभाग से प्रतिनियुक्ति पर 21 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को एंटी करप्शन ब्यूरो में नई जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसमें से कुछ अधिकारी-कर्मचारियों की राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में भी पोस्टिंग की गई है.
एंटी करप्शन ब्यूरो इस नई पदस्थापना में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर पंकज चंद्रा, पीएचक्यू में पदस्थ अजितेश सिंह, सपन चौधरी, जांजगीर में पदस्थ निरीक्षक चुन्नी तिग्गा, बेमेतरा में पदस्थ बिपिन रंगारी, रायपुर में पदस्थ सुशांत बैनर्जी, नितिन उपाध्याय, एसएन सिंह की पोस्टिंग हुई है.


वहीं राजनांदगांव में पदस्थ उपनिरीक्षक योगेश कश्यप, असिथ लकड़ा, सीआईडी पुमु में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक हरीराम वर्मा, रायपुर में पदस्थ एएसआई राजेंद्र पांडे, विशेष साखा में पदस्थ त्रिभुवन सिंह समेत अन्य प्रधान आरक्षक और आरक्षक की पोस्टिंग हुई है.


बता दें कि ये पोस्टिंग आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने एंटी करप्शन ब्यूरो और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की पोस्टिंग की है, जिसमें एंटी करप्शन ब्यूरो और आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में 21 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की पोस्टिंग की गई है. 

error: Content is protected !!