April 19, 2024

MLA भीमा मंडावी की हत्या का मामला, NIA ने 3 को किया गिरफ्तार

रायपुर।  भाजपा विधायक भीमा मंडावी की 9 अप्रैल को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. इस मामले की जांच NIA कर रही है. NIA ने इसमें कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में लक्ष्मण साव, रमेश हेमला और कुमारी लिंगे शामिल है. एनआईए कोर्ट में आज तीनों को पेश किया गया जहां से उन्हें 7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. इसके पहले भी एनआईए ने भीमा मंडावी मौत मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब तक इस मामले में पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

जानकारी के मुताबिक लक्ष्मण साव जो ग्रॉसरी शॉप चलाता था. उसने नक्सलियों को इलेक्ट्रिक वायर, विस्फोट करने की सामग्री और आईईडी ब्लास्ट करने के लिए सामान दिया था. वहीं उमेश कुमार कश्यप उर्फ रमेश हेमला ने जो पूर्व सरपंच था और कुमारी लिंगे ने मिलकर लॉजिस्टिक सपोर्ट नक्सलियों को दिया था. NIA के अनुसार तीनों मंडावी की हत्या के षड्यंत्र में शामिल थे.

बता दें कि दंतेवाड़ा से भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या 9 अप्रैल 2019 को लोकसभा चुनाव प्रचार से जिला मुख्याल लौटने के दौरान हुई थी. नकुलनार के श्यामगिरी गांव के पास आईईडी लगाकर नक्सलियों ने उनके काफिले को विस्फोट से उड़ा दिया था. हमले में विधायक भीमा मंडावी, उनके ड्राइवर, सुरक्षा गार्ड सहित कुल चार लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद 19 मई 2019 को केंद्र ने NIA को मामले को जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी. 17 मार्च 2020 को राज्य पुलिस ने NIA को दस्तावेज सौंपे थे. जिसके बाद से इस पूरे मामले की पड़ताल एनआईए कर रही है.  

error: Content is protected !!