April 26, 2024

हॉट स्पॉट उज्जैन से नौ लोग धमतरी पहुंचे, चार भागे, पांच क्वारंटाइन

धमतरी। मध्य प्रदेश के हॉट स्पॉट उज्जैन से दो परिवारों के नौ लोग बच्चों समेत मोटरसायकल में सवार होकर पांच दिन का सफर करते हुए धमतरी पहुंचे। जागरूकता का परिचय देते हुए स्वमेव जिला अस्पताल पहुंचकर उज्जैन से आने की जानकारी दी और स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया। सभी को क्वारंटाइन करने की बात जब वहां मौजूद डॉक्टर ने कही, तब उज्जैन निवासी परिवार के चार लोग बच्चे समेत भाग खड़े हुए। धमतरी निवासी पांच सदस्यीय परिवार को क्वारंटाइन किया गया है। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग एफआईआर दर्ज कराने की बात कह रहा है। 


धमतरी के सीएमएचओ डॉ. डीके तुर्रे ने बताया कि  उज्जैन से लौटे धमतरी के पांच लोगों को पथर्रीडीह के क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। उज्जैन निवासी चार लोग अस्पताल से भाग खड़े हुए। इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है।  

आठ मई शुक्रवार की सुबह बच्चों समेत नौ लोग जिला अस्पताल धमतरी पहुंचे। इन लोगों ने स्वास्थ्य अमले को बताया कि सभी मध्यप्रदेश के हाट स्पाट उज्जैन से लौटे हैं। इनमें से पति-पत्नी और तीन बच्चे धमतरी निवासी हैं, जिन्हें छोड़ने के लिए बच्चों समेत उज्जैन के दंपति व बच्चे समेत चार लोग आए हैं।


इन सभी का जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसके बाद ये सभी स्वयं को होम आइसोलेशन में रखने की बात डॉक्टरों से कहते रहे। डॉक्टरों ने हाट स्पाट उज्जैन से आने के कारण मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी को क्वारंटाइन सेंटर पथर्रीडीह भेजने की बात कही। 
इसके बाद उज्जैन निवासी चार सदस्यीय परिवार बच्चों समेत अस्पताल से भाग खड़ा हुआ। इससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। इस परिवार की अस्पताल अमले ने खोजबीन की और पुलिस को भी सूचना दी गई। धमतरी निवासी दंपति और उनके बच्चों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है।


धमतरी निवासी परिवार के सदस्यों ने बताया कि उज्जैन में रहने वाले अपने रिश्तेदार के घर 16 मार्च को पहुंचे थे। कुछ दिन रहने के बाद देशभर में लाकडाउन लग गया। इसलिए हम सभी पांच लोग वहां फंस गये। घर वापसी के लिए लाकडाउन खुलने का इंतजार करते रहे। बस, रेल नहीं चलने के कारण चार मई को दो मोटरसायकिल में बच्चों समेत उज्जैन निवासी रिश्तेदार के परिवार के चार सदस्यों के साथ धमतरी के लिए निकले। पांच दिन का सफर करने के बाद आठ मई शुक्रवार की सुबह धमतरी पहुंचे। धमतरी पहुंचने के बाद जिला अस्पताल पहुंचकर उज्जैन से आने की जानकारी दी।

error: Content is protected !!