September 26, 2021

OMG : टीवी शो ‘भाकरवाड़ी’ में काम करने वाले शख्स की कोरोना ने ली जान, 8 अन्य पॉजिटिव

मुंबई।  कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।  बॉलीवुड और टीवी  जगत के कई सितारों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले रखा है।  इस बीच दुखद खबर ये हैं कि सब टीवी पर प्रसारित होने वाले कॉमेडी शो ‘भाखरवाड़ी (Bhakarwadi)’ में काम करने वाले एक कर्मचारी की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है।  इस घटना के बाद सेट पर आने वाले कर्मचारियों के साथ कलाकारों का भी टेस्ट किया गया, जिसमें करीब 8 लोग पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। 

गाइडलाइन्स के मुताबिक, 26 जुलाई से तीन दिनों के लिए शूटिंग बंद कर दी गई और पूरी कास्ट और क्रू का भी कोरोना टेस्ट करवाया गया. सोमवार को आई रिपोर्ट में 8 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया है और उनका उपचार जारी है.

शो के क्रिएटर जेडी मेजीठिया ने बताया कि शो में काम करने वाला टेलर शूटिंग शुरू होने से लेकर 13 जुलाई तक सेट पर ही था. इसके बाद वह आराम करने के लिए घर चला गया. सेट पर आने से पहले कर्मचारी के पास क्लियर मेडिकल रिपोर्ट होनी चाहिए. इसलिए 19 जुलाई को जब अब्दुल को बोला गया कि वापस आने से पहले डॉक्टर की रिपोर्ट लेकर आना तो वह नॉर्मल था और वह काम पर आना चाहता था, लेकिन जब 21 तारीख को उसका हाल जानने के लिए फोन किया तो उसके घरवालों ने बताया कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे. 
मजीठिया ने बताया कि शो की शूटिंग शुरू करने से पहले कर्मचारियों का इंश्योरेंस करवाया गया था. सरकार ने सेट पर डॉक्टर और नर्स को हटाने के लिए कह दिया था, लेकिन फिर भी हमारे सेट पर आज भी एक नर्स है. जो हर दिन सबका चेकअप करती है और रिकॉर्ड रखती है. इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों का भी कड़ाई से पालन किया जाता है. उन्होंने कहा कि एक इंसान की जिंदगी से बढ़कर काम नहीं है, हमने काम शुरू करने से पहले भी पूरी कास्ट और क्रू से कंसल्ट करने के बाद सबकी सहमति से शूटिंग शुरू की थी. 

error: Content is protected !!