July 1, 2024

साय मंत्रिमंडल विस्तार में देरी पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा – विधानसभा में संसदीय कार्यमंत्री का होना जरूरी, दोनों मंत्री पद भरा जाए…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के साय सरकार में दो मंत्रियों के पद खाली हैं. साय मंत्रिमंडल विस्तार में देरी पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा, विधानसभा का सत्र आहुत किया जा चुका है, लेकिन संसदीय कार्य मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में संसदीय कार्यमंत्री का होना विधानसभा में आवश्यक हो जाता है. हालांकि मंत्रिमंडल गठन करने का अधिकार मुख्यमंत्री का होता है, लेकिन अभी तक फ़ैसला नहीं हो पाया है.

बघेल ने कहा, मंत्री के 2 पद रिक्त हैं. निश्चित रूप से फैसला करने में विलंब हो रहा है, जिसका नुकसान छत्तीसगढ़ सरकार को भी हो रहा है. शिक्षा सत्र भी चल रहा है. संसदीय कार्य मंत्री दोनों ही पद रिक्त हैं, इन्हें भरा जाना चाहिए.

आज टी-20 वर्ल्डकप का फाइनल मैच है. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने टीम इंडिया को अपनी शुभकामनाएं दी है. आज के मैच के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मेरी और पूरे देशवासियों की शुभकामनाएं भारतीय टीम के साथ है. निश्चित ही भारत की टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी और जीत हासिल करेगी.

‘राम मंदिर में रिसाव, भाजपा ने निर्माण में गुणवत्ता के साथ किया है खिलवाड़’
अयोध्या राम मंदिर में पानी के रिसाव पर भूपेश बघेल ने कहा, भारतीय जनता पार्टी ने मंदिर के निर्माण में गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ किया गया है. जिस तरह से जमीन खरीदी पर धांधली हुई थी. उसी प्रकार मंदिर पर भी अब धांधली नजर आ रही है. केवल मंदिर ही नहीं बल्कि बिहार में पुल और दिल्ली के एयरपोर्ट में हादसे ने बताया दिया कि भ्रष्टाचार किस स्तर पर हुआ है.

‘संसद में माइक बंद करना लोकतंत्र की हत्या’
संसद में राहुल गांधी का माइक बंद होने पर भूपेश बघेल ने कहा, राहुल जी NEET का मुद्दा जोर-शोर से उठा रहे हैं. 26 लाख छात्रों के भविष्य का सवाल है. जिस प्रकार से घोटाला हुआ है और इस मामले को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में राहुल गांधी और खरगे जी उठा रहे हैं, लेकिन उनकी माइक बंद कर दी जा रही है. उन्हें अनसुना कर दिया गया, यह लोकतंत्र की हत्या है. निष्पक्षता दिखाई नहीं दे रही है. नेता प्रतिपक्ष के माइक को बंद किया जाएगा तो बाकी सदस्यों की क्या स्थिति होगी ?

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!