September 8, 2024

Onion Price Hike : प्याज के दाम में उछाल, रायपुर समेत इन शहरों में प्रति किलो इतना है भाव

रायपुर । Onion Price Today CG : एक बार फिर प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. ऐसे में आम आदमी को अगले कुछ दिनों तक महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी. जून महीने में प्याज की कीमतों में 50 फीसदी तक का इजाफा हुआ है. व्यापारियों ने जानकारी दी है कि बाजार में फिलहाल आपूर्ति कम हो रही है और ज्यादातर अच्छी क्वालिटी के प्याज के भंडारण की वजह से कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है.

प्याज के दाम में उछाल
प्याज की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. भीषण गर्मी के कारण सूबे के आसपास के पडोसी राज्यों की प्याज खराब हो गई है.प्याज स्टॉक में सड़ रहा है. जिस तरह से प्याज की कीमतें बढ़ रही हैं, उससे लगता है कि जुलाई-अगस्त में प्याज की कीमतें 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच सकती हैं. राजधानी रायपुर में लोगों को एक किलो प्याज खरीदने के लिए कम से कम 40 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं. वहीं सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 10 दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में प्याज की कीमत में 12 से 15 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

रायपुर समेत इन शहरों में प्रति किलो इतना है भाव
प्याज खरीदने वाले लोगों का कहना है कि वे जब भी मंडी आते हैं तो हर बार 5 किलो प्याज खरीदते हैं, लेकिन जिस तरह से प्याज के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, उससे उम्मीद कम ही है कि आने वाले समय में प्याज के दाम कम होंगे. प्याज के दाम बढ़ने से लोगों का महीने का बजट बिगड़ जाएगा। बता दें कि जो प्याज कभी 15 से 20 रुपये किलो बिकता था, वह इस समय रायपुर में 35 से 40 रुपये किलो बिक रहा है. इसके अलावा दिल्ली के बाजारों में एक सप्ताह के भीतर प्याज 50% महंगा हो गया है. पिछले 10 दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में प्याज की कीमतों में 12 से 15 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. अच्छी क्वालिटी वाले प्याज का थोक रेट 30 रुपये प्रति किलो दर्ज किया गया है. वहीं लखनऊ में एक किलो प्याज खरीदने के लिए कम से कम 30/40 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं. सूबे के अन्य जिलों में भी प्याज की कीमते लोगों को रुला रही हैं।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!