April 20, 2024

रायपुर में कृषि कानून का विरोध : कांग्रेस का पैदल मार्च, राजभवन के सामने प्रदर्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रदेश कांग्रेस ने कृषि कानून के विरोध में आज यहां पैदल मार्च कर राजभवन के सामने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि कृषि कानून से किसान अपने ही खेत में मजदूर बनकर रह जाएंगे और उनकी खेती बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि संसद में पेश कृषि बिल वापस लिया जाए। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता आज सुबह यहां राजीव भवन में एकजुट हुए। इसके बाद वे सभी बैनर पोस्टर के साथ पैदल मार्च करते हुए राजभवन के पास पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें बेरीकेड्स लगाकर रोक लिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फिर नारेबाजी करते हुए सडक़ पर बैठकर जमकर प्रदर्शन किया। पैदल मार्च में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हुए।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केंद्र का यह बिल किसान विरोधी होने के साथ ही किसानों को मजदूर बनाने वाला बिल है। इस बिल से उद्योगपतियों को लाभ होगा। जमाखोरी भी बढ़ेेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में पास तीनों कृषि बिल पूरी तरह से किसान विरोधी है। उन्होंने तीनों बिल को तुरंत वापस लेने की मांग की है। 

error: Content is protected !!