October 3, 2024

CG : पापा का प्यार; वेल्डिंग करने वाले मजदूर ने बेटे के लिए बना दी जुगाड़ वाली इलेक्ट्रिक साइकिल, एवरेज सुनकर रह जाएंगे हैरान

बलौदा बाजार। कहते हैं कि मां का लाडला हर बच्चा होता है, लेकिन पिता बच्चों के संघर्ष को कम करने वाला होता है। ऐसा ही एक पिता छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में है। वह अपने बेटे के लिए जुगाड़ से बैटरी वाली ऐसी साइकिल बना डाली जिससे देखकर आप हैरान रह जाएंगे। इस साइकिल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक छोटा बच्चा इसी इलेक्ट्रिक साइकिल से स्कूल जाते हुए दिख रहा है।

दरअसल, बलौदा बाजार में वेल्डिंग करने वाले एक मजदूर ने अपने बेटे के लिए देशी जुगाड़ से इलेक्ट्रिक साइकिल बनाया है। उसने साइकिल में बैटरी और मोटर लगाकर ऐसा जुगाड़ किया है कि वह बिना पैडल मारे 80 किमी तक चल सकती है। साइकिल में आगे टीन का बॉक्स बनाकर उसमें बैटरी को फिट करके ताला लगा दिया है। अब उस मजदूर के बेटे को मेहनत करके साइकिल चला कर स्कूल नहीं जाना पड़ता है।

लाइट, इंडिकेटर और हॉर्न भी
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि बच्चा स्कूल ड्रेस में जुगाड़ से बनी हुई बैटरी वाली साइकिल से अपने स्कूल जा रहा है। बच्चा बोलता है कि उसका नाम किशोर कुमार है। वह बालोदा बाजार के अर्जुनदा में अपने स्कूल जा रहा था। उसने बताया कि उसके पापा ने जुगाड़ से यह साइकिल बनाया है। उसके पापा वेल्डिंग का काम करते हैं। उन्होंने इसमें स्कूटी वाली बैटरी लगाई है। पीछे साइकिल के पहिए में मशीन भी लगाई है। आगे हैंडल में लाइट, इंडिकेटर और हॉर्न भी लगाया है।

एक बार चार्ज करने पर 80 किमी चलती है
बच्चे ने बताया कि जुगाड़ से बनी हुई बैटरी वाली साइकिल एक बार चार्ज होती है तो 80 किमी चल जाती है। उसने बताया कि उसके पिता ने सिर्फ एक ही ऐसी साइकिल बनाई है। बता दें कि इस जुगाड़ वाली साइकिल की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!
Exit mobile version