September 30, 2024

सुकमा में नक्सलियों के अड्डे पर पुलिस का धावा, टेलीविजन सेट समेत भारी मात्रा में डंप बरामद

सुकमा। बस्तर के सुकमा में सुरक्षाबलों को अहम कामयाबी हाथ लगी है. जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तह सुकमा पुलिस और फोर्स की टीम ने नक्सलियों के ठिकाने से भारी संख्या में नक्सल सामान को बरामद किया है. इस बरामद सामान में टेलीविजन सेट की बरामदगी हुई है. सुकमा पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने भी इसकी पुष्टि की है.

सुकमा के दंतेशपुरम में नक्सलियों का कैंप तबाह: सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों के कैंप पर धावा बोला. जिसके बाद मौके से सभी नक्सली फरार हो गए. इस दौरान वह अपने कुछ हथियार और सामान को वहीं छोड़ गए. बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज ने जानकारी दी है कि नक्सलियों के ठिकाने से एक मज़ल लोडिंग गन, एक टिफिन बम, प्रेशर आईईडी स्विच, 49 सीरिंज, पटाखे, मोबाइल चार्जर, माओवादी बैनर बरामद किए गए हैं. इसके अलावा नक्सलियों के पास से एक टेलीविजन सेट बरामद किया गया है.

हमने पहले भी नक्सल विरोधी अभियानों के बाद लैपटॉप, प्रिंटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए हैं, लेकिन टेलीविजन पहली बार मिला है. यह हो सकता है कि नक्सलियों ने इसे अपने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के लिए खरीदा हो जो मुख्य इलाकों में डेरा डाले हुए हैं. यह भी हो सकता है कि इसे ग्रामीणों से लूटा गया हो. दंतेशपुरम, भंडारदरा, नगरम और कोराजगुड़ा के जंगलों में शनिवार रात को यह ऑपरेशन शुरू किया गया. हमें नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. रविवार की सुबह यह बरामद हुआ है: सुंदरराज पी, आईजी बस्तर

सुकमा के भेज्जी में नक्सलियों की सूचना मिली थी. जिसके बाद हमने दंतेशपुरम के जंगली इलाकों में दबिश दी. यहां नक्सली फोर्स को देखकर फरार हो गए. सर्चिंग के बाद उनके अड्डे से हमें टेलीविजन सेट और हथियार बरामद हुए हैं.: मनीष रात्रे,डीएसपी नक्सल ऑपरेशन

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि दंतेशपुरम में सुरक्षाकर्मियों की हरकत को भांपते ही नक्सली अपना सामान छिपाकर भाग गए. इलाके की तलाशी के दौरान माओवादियों का डंप देखा गया और सामान बरामद किया गया.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!