April 25, 2024

नशे के कारोबार पर पुलिस का शिकंजा : 3 महीने के अंदर गिरफ्त में 67 आरोपी

रायपुर।   छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने नशे के कारोबार से काली कमाई करने वालों की कमर तोड़ कर रख दी है. मेडिकल स्टोर से लेकर होटल और सड़क किनारे से पान ठेलों तक फैले नशे के सौदागरों को पुलिस ने ना सिर्फ तबाह किया बल्कि गोवा, महाराष्ट्र, दिल्ली और पश्चिम बंगाल तक फैले नेटवर्क पर लगाम कसने में कामयाब हुई है. रायपुर में यह पहला मौका है जब 3 महीने में पुलिस ने नशे का सामान सप्लाई करने के 50 से ज्यादा केस में कार्रवाई की है. इनमें नशीली टेबलेट, कफ सिरप से लेकर अफीम, कोकीन और ब्राउन शुगर के सौदागरों को भी धर दबोच कर जेल भेजा गया है. 

ज्यादातर मामलों में आरोपी जेल में बंद है. दरअसल, एसएसपी अजय यादव ने रायपुर में ज्वॉइनिंग लेने के साथ ही नशाखोरी के खिलाफ अभियान छेड़ा. उन्होंने गांजा शराब ही नहीं बल्कि नशीली टेबलेट, अफीम, कोकीन और ब्राउन शुगर जैसे खतरनाक नशे के कारोबार पर फोकस किया. पुलिस ने 50 से ज्यादा नशे के सौदागरों को धर दबोचा है.

पुलिस के मुताबिक आजाद चौक पुलिस ने 2 ,उरला पुलिस ने 4, गोबरा नवापारा ने 4, आरंग पुलिस ने 2, सिविल लाइन पुलिस ने 2, टिकरापारा पुलिस ने 2, धरसींवा पुलिस ने 2, देवेंद्र नगर पुलिस ने 1, डीडी नगर पुलिस ने 1, गंज पुलिस ने 1, गुढ़ियारी पुलिस ने 2, खमतराई पुलिस ने 5, खरोरा पुलिस ने 1, माना कैंप पुलिस ने 1, मौदहापारा पुलिस ने 1, कोतवाली पुलिस ने 7, तेलीबांधा पुलिस ने 4, कबीर नगर पुलिस ने 4, खमारडीह पुलिस ने 1, विधानसभा पुलिस ने 1, तेलीबांधा पुलिस ने 1 और राजेंद्र नगर पुलिस ने 1 केस में कार्रवाई है. 

error: Content is protected !!