September 21, 2024

कवर्धा के लोहारडीह कांड पर सियासत फुल, भूपेश बघेल को गृहमंत्री ने दी अपने गिरेबां में झांकने की नसीहत

कवर्धा। लोहारडीह कांड के विरोध में कांग्रेस ने पूरे छत्तीसगढ़ में प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस के बुलाए गए बंद का मिला जुला असर ही देखने को मिला. बंद को सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने खासी मेहनत भी की लेकिन बंद का आंशिक असर ही नजर आया. पीसीसी चीफ दीपक बैज, भूपेश बघेल, मोहन मरकाम सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेता सड़कों पर उतरे. रायपुर से लेकर बस्तर तक कांग्रेस ने प्रदर्शन कर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को कोसा. कई जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता दुकानों को बंद कराते भी नजर आए. बंद के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए थे.

भूपेश बघेल ने की न्यायिक जांच की मांग: रायपुर में बंद को सफल बताते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि जिस तरह से लोगों को पीटा गया, जेल में बंद किया गया वो पुलिस व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े करता है. कांंग्रेस की ओर से पीसीसी चीफ और भूपेश बघेल ने घटना की न्यायिक जांच की मांग फिर से दोहराई. कांग्रेस ने सरकार से कहा कि वो पीड़ितों को जो जेल में बंद है उनको इलाज मुहैया कराए. पीड़ित परिवार को पचास लाख का मुआवजा भी दे. कांग्रेस ने कहा है कि घटना में जो भी पुलिसवाले दोषी हैं उनपर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए.

”नेतागीरी और राजनीति से बाज आए कांंग्रेस”: लोहारडीह घटना में जेल में बंद लोगों से मिलने के लिए गृहमंत्री विजय शर्मा शनिवार को जेल पहुंचे. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए विजय शर्मा ने कांग्रेस को नसीहत तक दे डाली. गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को अपने गिरेबां में झांकने की जरुरत है. उनके कार्यकाल में क्या क्या हुआ सब रिकॉर्ड में दर्ज है. सीएम हाउस के बाहर हुई घटनाओं को भी भूपेश बघेल और कांग्रेस को याद रखना चाहिए. विजय शर्मा ने कहा कि ये वक्त राजनीति का नहीं है, मदद के नाम पर कांग्रेस जो सियासत कर रही है वो सभी लोग देख रहे हैं.

डिप्टी सीएम अरुण साव का तंज: डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस पर गंभीर मुद्दे पर सियासत करने का आरोप लगाया. अरुण साव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. विष्णु देव साय की सरकार लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर जीरो टॉलरेंस की रणनीति पर काम करती है. डिप्टी सीएम ने कहा कि हम कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कड़े से कड़े फैसले लेने में भी संकोच नहीं करेंगे. घटना में जो भी दोषी होगा उसपर कठोर कार्रवाई करेंगे. डिप्टी सीएम ने साफ किया कि हमारी प्राथमिकता लॉ एंड ऑर्डर है जबकी कांग्रेस की प्राथमिकता सिर्फ राजनीति करना है.

error: Content is protected !!