November 28, 2020

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री के पति प्रशांत सिंह यूपी में गिरफ्तार, NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई

दंतेवाड़ा।  छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य और राज्यमंत्री की दर्जा प्राप्त कल्पना सिंह के पति प्रशांत सिंह को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. प्रशांत सिंह की गिरफ्तारी के बाद बस्तर में भी चर्चाओं का बाजार गर्म है. हालांकि दोनों कभी दंतेवाड़ा में रहे नहीं, लेकिन यंहा इन्हें बंगला आबंटित किया गया है. इस बंगले को तैयार करने में लाखों रुपए खर्च किए गए हैं. 


जानकारी के अनुसार 2019 में एनडीपीएस एक्ट के मुकदमे में फरार प्रशांत सिंह पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त कल्पना सिंह को दंतेवाड़ा जिले में छत्तीसगढ़ सरकार ने बंगला दिया था, जिससे कल्पना सिंह दंतेवाड़ा में रहकर सरकार की विभिन्न योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाएं. साथ ही आम जनता को इसका लाभ दिलाए, लेकिन जब से कल्पना सिंह समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य बनी है. उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त हुआ है. कल्पना सिंह अपने पति के साथ दंतेवाड़ा में कभी नहीं रहीं.


समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य बनने के बाद कल्पना सिंह दो बार अपने पति प्रशांत सिंह के साथ दंतेवाड़ा आई थीं. इस दौरान उन्होंने विधायक देवती कर्मा और अन्य कांग्रेसियों से मुलाकात की थी, लेकिन आबंटित बंगले पर नहीं रुके थे. बताया जा रहा है कि इनके कुछ रिश्तेदार सुकमा जिले के दोरनापाल में भी हैं, जिनसे दोनों मिलने के दोरनापाल गए थे.

बता दें कि गिरफ्तार 50 हजार के इनामी प्रशांत सिंह के पत्नी कल्पना सिंह के साथ दंतेवाड़ा प्रवास के दौरान उस पर खुफिया पुलिस की नजर थी, लेकिन कांग्रेस सरकार होने के कारण उस पर पुलिस हाथ डालने से बचती रही. बहरहाल अब यूपी में गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर चर्चाओं का बाजार गर्म है. दंतेवाड़ा में कल्पना सिंह के पति प्रशांत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक गलियारें में चर्चाएं शुरू हो गई है. 

error: Content is protected !!