September 23, 2020

PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है पार्टी

नई दिल्ली।  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. वह 70 वर्ष के हो गए हैं. इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पूरे देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है. पार्टी से इसे सेवा सप्ताह के रूप में मनाती है। 

उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है. लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं.

पार्टी का कहना है कि अलग-अलग जगहों में इस अवसर पर कई जन समर्थक योजनाएं और विकास परियोजनाएं शुरू किए जाएंगे.

सरकार ने एक बयान में बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्यपाल आचार्य देवव्रत और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में गांधीनगर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इन योजनाओं और परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली से डिजिटल समारोह में शामिल होंगे. वह पूर्वाह्न 11 बजे गांधीनगर के लिए जलापूर्ति परियोजना के ई-भूमि पूजन समारोह में शामिल होंगे.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन की पूर्व संध्या पर बधाई देते हुए कहा कि यह उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति का परिणाम है कि भारत सभी बाधाओं को दूर करके दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाकर नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है.

राजे ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर बनकर विश्व में अपनी अलग पहचान कायम कर रहा है.

राजे ने कहा, ‘आपके हर निर्णय, ग्रामोदय से भारत उदय तक, किसान सम्मान निधि से नई शिक्षा नीति तक, आयुष्मान भारत से संशोधित नागरिकता कानून तक, एक देश एक राशन कार्ड से लेकर राम मंदिर निर्माण तक तथा अनुच्छेद 370 को हटाने से लेकर तीन तलाक की कुप्रथा को मिटाने तक, ने भारत और भारतीय लोकतंत्र को मजबूती प्रदान की है.’ 

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे ने कहा, ‘हमें गर्व है कि आपके जन्मदिवस को पूरा देश ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाकर राष्ट्र के विकास में भागीदारी निभा रहा है.

उन्होंने कहा, ‘आप जिस समृद्ध, समर्थ एवं सशक्त भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं, उस लक्ष्य की प्राप्ति में सभी 130 करोड़ भारतीयों का विश्वास एवं आशीष आपके साथ है.’

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा, ‘जन्मदिन के शुभ अवसर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को हार्दिक बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं. हम दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे.’ 

error: Content is protected !!