March 29, 2024

सर्वदलीय बैठक के बाद बोले प्रधानमंत्री – हमारी पोस्ट पर किसी का कब्जा नहीं

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सर्वदलीय बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने वीडियो संदेश जारी कर राष्ट्र को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में न कोई सीमा में घुसा है और न ही कोई पोस्ट किसी के कब्जे में है. लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए, लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वह सबक सिखाकर कर गए हैं. उनका एक शौर्य और ये बलिदान हमेशा हर भारतीय के मन में अमिट रहेगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि हम हमारे वीर जवानों के साथ चट्टानों की तरह खड़े हैं. उनकी वीरता पर देश अटूट विश्वास रखता है. मैं शहीदों के परिवारों को भी विश्वास दिलाता हूं कि पूरे देश उनके साथ है.

उन्होंने कहा कि नए बने हुए इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से खासकर वास्तविक नियंत्रण रेखा में अब हमारी पेट्रोलिंग की क्षमता भी बढ़ गई है. पेट्रोलिंग बढ़ने की वजह से अब सतर्कता बढ़ी है और एलएसी पर हो रही गतिविधियों के बारे में भी समय पर पता चल रहा है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रहित हमेशा हम सभी की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है, चाहे ट्रेड हो, कनेक्टिविटी हो,भारत ने कभी किसी बाहरी दबाव को स्वीकार नहीं किया है. राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जो भी जरूरी कार्य हैं. उसे इसी तरह तेज गति से आगे भी किया जाता रहेगा.

पीएम ने कहा कि इस कारण जिन क्षेत्रों पर पहले बहुत नजर नहीं रहती थी, अब वहां भी हमारे जवान अच्छी तरह से गश्त कर पा रहे हैं. अब तक जिनको कोई पूछता नहीं था, कोई रोकता-टोकता नहीं था, अब हमारे जवान डगर-डगर पर उन्हें रोकते हैं, टोकते हैं तो तनाव बढ़ता है.

उन्होंने कहा, ‘मैं आप सभी को सभी राजनीतिक दलों को फिर से ये आश्वस्त करता हूं कि हमारी सेनाएं, सीमाओं की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं. हमने उन्हें यथोचित कार्रवाई के लिए पूरी छूट दी हुई है.’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जल-थल-नभ में हमारी सेनाओं को देश की रक्षा के लिए जो करना है, वह कर रही हैं. आज हमारे पास यह क्षमता है कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देख सकता.’

error: Content is protected !!