April 25, 2024

अस्पताल में बेड ना मिलने से प्रोड्यूसर अनिल सूरी का कोरोना से निधन

मुंबई।   राजतिलक और मंज़िल जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर अनिल सूरी का 77 साल की उम्र में कोरोना वायरस से निधन हो गया है। इस खबर की पुष्टि उनके भाई राजीव सूरी ने की। अनिल सूरी कोरोना पॉज़िटिव थे। दुखद ये है कि अनिल सूरी को अंतिम समय में अस्पतालों ने भर्ती करने से मना कर दिया। मुंबई के दो बड़े अस्पतालों ने बेड ना होने से अनिल सूरी को भर्ती करने से मना कर दिया।

उन्होंने बताया कि तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर फिल्म निर्माता को पहले लीलावती, फिर हिंदुजा अस्पताल ले जाया गया।  दोनों चिकित्सा संस्थानों में उन्हें बेड देने से मना किया गया। 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अंत में उन्हें एडवांस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल ले जाया गया।  बुधवार को उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन गुरुवार की शाम करीब 7 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। अनिल सूरी द्वारा बनाई सन् 1978 की फिल्म ‘कर्मयोगी’ उन दिनों खूब हिट हुई थी।  इस फिल्म में राज कपूर, जितेंद्र और रेखा ने अभिनय किया था।  उनकी बनाई ‘राज तिलक’ भी सिनेमाघरों में खूब चली थी।  इसमें सुनील दत्त, राज कुमार, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, रीना रॉय, सारिका और कमल हासन ने अभिनय किया था। 

error: Content is protected !!