October 6, 2024

राहुल गांधी से पूछताछ का लाइव प्रसारण कराया जाए, पूरा देश देखे की ईडी पूछ क्या रही : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

०० मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर कांग्रेस और राहुल गांधी को बदनाम करने की साजिश का लगाया आरोप

रायपुर| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर कांग्रेस और राहुल गांधी को बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेस के धरने में उन्होंने कहा, उनकी मांग है कि राहुल गांधी से पूछताछ का लाइव प्रसारण कराया जाए। पूरा देश देखे की ईडी पूछ क्या रही है और राहुल जी जवाब क्या दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भाई, भाई को मदद कर दे, बाप, बेटे की मदद कर दे तो वह अपराध नहीं होता। उसे मनी लांड्रिंग नहीं कहते, लेकिन कांग्रेस ने अपने ही अखबार नेशनल हेराल्ड की मदद कर दी तो पूछताछ हो रही है। चार दिन से पता नहीं क्या पूछ रहे हैं। केंद्र सरकार के मंत्री ईडी राहुल गांधी से क्या पूछ रही है, इसके बारे में बता रहे हैं। मैं तो सीधा कहता हूं कि ईडी कार्यालय में कैमरा लगा दिया जाए और उसका लिंक सभी मीडिया हाउसेज में दे दिया जाए। पूरा देश देखे कि ईडी पूछ क्या रही है और राहुल जी जवाब क्या दे रहे हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेशनल हेराल्ड केस की बात उठाई। उन्होंने कहा, स्वतंत्रता संग्राम में नेशनल हेराल्ड पर अंगेजों ने पाबंदी लगाई थी। इस अखबार की आजादी में भूमिका रही है। उसको जीवित रखने के लिए कांग्रेस ने मदद कर दी, ऋण दे दिया, कोई अपराध नहीं किया। जिन अंग्रेजों ने नेशनल हेराल्ड पर पाबंदी लगाई थी, उन्हीं के समर्थक, उन्हीं के मानने वाले लोग उसके माध्यम से चार दिन से पेशी पर बुला रहे हैं।

दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेतृत्व को जबरन परेशान किया जा रहा है। उसमें मनी लाॅन्ड्रिंग जैसा कोई मामला ही नहीं है। भूपेश बघेल ने कहा, बड़ी सीधी सी बात है। नेशनल हेराल्ड स्वतंत्रता संग्राम के दिनों में स्थापित अखबार है। इसको जवाहरलाल नेहरु, सरदार पटेल, राज्यर्षि टंडन और रफी अहमद किदवई जैसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने स्थापित किया था। इसके हजारो शेयर धारक थे। कालांतर में यह घाटे में आ गया। सभी की भावना थी कि यह राष्ट्रीय आंदोलन से जुड़ा पत्र है, इसलिए इसे जीवित रखना चाहिए। उसी भावना को ध्यान में रखकर कांग्रेस पार्टी ने उसे लोन दिया। इस मामले में ईडी पूछताछ कर रही है। इसका सीधा मतलब यह है कि कांग्रेस पार्टी को बदनाम करना और हमारे नेताओं को परेशान करना।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आज नौजवानों का भविष्य खतरे में है। देश की सीमाएं और हमारी सुरक्षा खतरे में है। वो कहते हैं कि आओ और भरी जवानी में जब रिटायर हो जाओगे तो हमारे यहां चौकीदारी करना। ये सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, हिंदुस्तान की सीमाओं की रक्षा करने वालों के साथ केंद्र सरकार अपमानजनक व्यवहार कर रही है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। केंद्र सरकार को अग्निपथ योजना वापस लेना ही होगा।

विधायक ने केंद्रीय एजेंसियों को तोता बताया :- रायपुर विधायक विकास उपाध्याय ने प्रदर्शन में केंद्रीय जांच एजेंसियों को तोता बताने वाले पुतलों के साथ प्रदर्शन किया। इसमें हाथ जोड़े एक थुलथुल शरीर वाले पुरुष के सिर की जगह तोता दिखाया गया था। विकास ने कहा, कांग्रेस के खिलाफ केंद्र सरकार जिस तरह ईडी, सीबीआई  आदि का इस्तेमाल कर रही है, उसे पूरे देश ने देखा है। ये केंद्रीय एजेंसियां पूरी तरह पिंजरे में बंद तोता हो गई हैं।

error: Content is protected !!