April 24, 2024

रायगढ़ : जिंदल हादसे में घायल हुए 4 श्रमिकों में से 2 की मौत

रायगढ़।  छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में   पतरापाल क्षेत्र जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के स्क्रैप यार्ड हादसे में घायल हुए 4 में से 2 श्रमिकों की मौत की खबर है।  सभी का इलाज जिंदल के निजी अस्पताल में चल रहा था।  पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। मज़दूरों की मौत को लेकर फिलहाल प्रबंधन या पुलिस की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई हैं। 


बता दे की पतरापाल क्षेत्र में इस्पात संयंत्र में बुधवार की देर शाम बड़ा हादसा हुआ था। यहां डीजल टैंक में हुए विस्फोट में चार मजदूर झुलस गए हैं।  इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही थी ।  पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को पतरापाल क्षेत्र जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के स्क्रैप यार्ड में हुए हादसे में चार श्रमिक झुलसे हैं। एक महीने के अंदर रायगढ़ में हुआ ये दूसरा हादसा है।  

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्क्रैप यार्ड में वेल्डिंग मशीन के गैस कटर से चारों ठेका श्रमिक स्क्रैप काट रहे थे।  इस दौरान वहां रखी डीजल टंकी में अचानक विस्फोट हो गया, जिसकी चपेट में आने से वहां मौजूद चारों लोग झुलस गए थे ।  पुलिस के मुताबिक घटना की जानकारी मिलने के बाद संयंत्र के अन्य कर्मचारी और अधिकारी वहां पहुंचे और झुलसे मजूदरों को वहां से निकाल कर नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में झुलसे हुए मजदूरों में से जयराम खलखो और कन्हैयालाल की हालत को कल गंभीर बताया और रायपुर रिफर कराये जाने की बात कही थी ।  वहीं अरविंद सिंह और लालू को रायगढ़ के अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है. हालांकि इससे आगे रायगढ़ पुलिस के अधिकारी कुछ नहीं बता पा रहे हैं। 

error: Content is protected !!